जौनपुर: आम तोड़ने को लेकर दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष, गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात
Jaunpur News in Hindi

जौनपुर: आम तोड़ने को लेकर दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष, गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात
जौनपुर के भदेठी गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात किया गया है.

सरायख्वाझा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव (Bhadethi Village) में आम तोड़ने को लेकर दो समुदाय के छोटे-छोटे बच्चों के बीच मारपीट हुई थी.

  • Share this:
(रिपोर्ट- मनोज पटेल)

जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) जिले के सरायख्वाजा थाना (Saraikhwaja Police Station) क्षेत्र में आम तोड़ने के विवाद में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई और पथराव भी हुए. इससे पांच युवक सहित 7 लोग घायल हो गए. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलते ही आसपास के थानों से भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है. घायलों के परिजन मवेशी को लेकर मारपीट की बात बता रहे हैं, जबकि आम तोड़ने के आपसी विवाद में मारपीट हुई थी. साथ ही पथराव भी किया गया था. वहीं, खबर है कि पुलिस ने आधी रात के बाद कई लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, सरायख्वाझा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव में आम तोड़ने को लेकर हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के छोटे-छोटे बच्चों के बीच मारपीट हुई थी. ऐसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदू समुदाय के लोगों के यहां मामले को लेकर बातचीत करने के लिए पहुंचे. तभी दोनों समुदाय के लोगों के बीच बात करते-करते तानातानी हो गई. फिर देखते ही देखते मारपीट होने लगी. इसमें नवीन, फसाद और राजेश सहित 7 लोग घायल हो गए.



आम तोड़ने के विवाद को लेकर बच्चे पूछने गए थे
इनमें से दोनों पक्ष जिला अस्पताल पहुंच चुके हैं. घायलों का इलाज किया जा रहा है. वहीं, मुस्लिम समुदाय का कहना है कि आम तोड़ने के विवाद को लेकर बच्चे पूछने गए थे. इसी बात को लेकर हिन्दू समुदाय के लोग मारपीट करने लगे. साथ ही अपने मडहे में आग लगाकर फसाने की कोशिश कर रहे हैं. लोग मामले को हिन्दू- मुस्लिस कर आग की तरह फैलाना चाह रहे हैं. दोनों पक्षों में तनाव को देखकर मौके पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. वहीं, पुलिस मामले की जांच पड़ताल के बाद ही कैमरे पर बताना जरूरी समझ रही है.

ये भी पढ़ें- 

दो रुसी महिलाओं को लेकर घर पहुंचा देसी छोरा,तो लोगों ने क्वारंटाइन में भिजवाया

UP Weather Update: थमेगा बारिश और हवाओं का दौर, आज से होगा मौसम में ये बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading