लाइव टीवी

जौनपुर लॉक डाउन: योगी सरकार ने भेजा मजदूर के खाते में पैसा, ग्राम प्रधान ने उड़ाया, डीएम ने कराया गिरफ्तार
Jaunpur News in Hindi

मनोज सिंह | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 4, 2020, 6:39 PM IST
जौनपुर लॉक डाउन: योगी सरकार ने भेजा मजदूर के खाते में पैसा, ग्राम प्रधान ने उड़ाया, डीएम ने कराया गिरफ्तार
जौनपुर में डीएम ने मजदूर का पैसा गायब करने के मामले में एक प्रधान पति को गिरफ्तार करवा दिया है

जौनपुर (Jaunpur) में पीड़ित मजदूर सुभाष निषाद ने डीएम को बताया कि हमारी मजदूरी का 4900 रूपये प्रधानपति ने निकाल लिए और केवल 400 रूपये मुझे दिया. मजदूर का दर्द सुनते ही डीएम ने थानाध्यक्ष को तत्काल आरोपी को पकड़कर गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया.

  • Share this:
जौनपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रकोप के चलते गरीब लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं. इन गरीबों की मदद में तमाम लोग आ गये हैं लेकिन कुछ ग्राम प्रधान इस संकट की घड़ी में भी गरीबों का खून चूसने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही गरीबों के हक पर डाका डालने वाले एक ग्राम प्रधान पति को डीएम (DM) ने गिरफ्तार (Arrest) करवाकर जेल भेजने का आदेश दिया है. डीएम का आदेश मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बैक मित्र की मिलीभगत से मजदूर का पैसा निकाल रहा था प्रधानपति 

लाइन बाजार थाना के पचोखर गांव का यह तस्वीर है. कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मनरेगा के तहत गांव कराये कार्यों का भुगतान मजदूरों को खाते में भेज दिया है. इसी बीच जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को सूचना मिली कि पचोखर गांव के प्रधानपति पहाड़ी यादव बैंक मित्र की मिलीभगत से मजदूरों का पैसा निकाल ले रहा है.



पीड़ित मजदूर बोला- 4900 रुपए में से सिर्फ 400 छोड़े



पीड़ित मजदूर सुभाष निषाद ने डीएम को बताया कि हमारी मजदूरी का 4900 रूपये प्रधानपति ने निकाल लिए और केवल 400 रूपये मुझे दिया. मजदूर का दर्द सुनते ही डीएम ने थानाध्यक्ष को तत्काल आरोपी को पकड़कर गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया.

पूछताछ में मजदूर का आरोप पाया गया सही

जिलाधिकारी का आदेश मिलते ही थानेदार ने प्रधानपति को हिरासत में लेकर डीएम के सामने पेश किया. डीएम द्वारा पूछताछ की गई तो आरोप सही मिले. इसके बाद डीएम ने पहाड़ी यादव को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दे दिया.

एसडीएम, बीडीओ को ऐसे लोगों पर नजर रखने की दी गई जिम्मेदारी

जिलाधिकारी के कार्रवाई के चलते घपलेबाज प्रधानों में हड़कंप मच गया है. इस दौरान डीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एसडीएम, बीडीओ समेत अन्य अधिकारियों को ऐसे ग्राम प्रधानों पर निगाह रखने का कड़ा आदेश दिया है. ताकि मजदूरों का पैसा संकट की घड़ी में उन्हें मिल सके.

ये भी पढ़ें:

UP में तबलीगी जमात के 94 केसों ने 27 जिलों तक पहुंचाया संक्रमण, 227 हुए मरीज

फतेहपुर Lockdown: मुफलिसी के बावजूद ये शख्स रोज गरीबों तक पहुंचा रहा भाेजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जौनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading