जौनपुर: मुस्लिम युवक गांव की दलित लड़की को लेकर फरार, परिजनों ने धर्म परिवर्तन की जताई आशंका

गांव के जिस मुस्लिम युवक पर दलित परिवार की लड़की को भगाकर ले जाने का आरोप लगा है उसकी आज शादी होने वाली थी

पीड़ित लड़की की शादी मंगलवार 22 जून को होनी थी, उसके घर बारात आनी थी. लेकिन इससे तीन दिन पहले बीते रविवार को आस मोहम्मद का बेटा सलाउद्दीन उसे भगा ले गया. जब लड़की के पिता ने आस मोहम्मद से उसके बेटे के बारे में पूछा तो उसने उसको धमकी दी कि अगर मेरे बेटे का नाम लोगे तो ठीक नहीं होगा

  • Share this:
जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. घटना बक्शा थाना क्षेत्र के हसरौली गांव की है. गांव के एक मुस्लिम परिवार के लड़के पर दलित परिवार की लड़की को प्रेमजाल में फंसा कर भगा ले जाने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की की शादी मंगलवार 22 जून को होनी थी, उसके घर बारात आनी थी. लेकिन इससे तीन दिन पहले बीते रविवार को आस मोहम्मद का बेटा सलाउद्दीन उसे भगा ले गया. घरवालों ने अपनी बेटी की काफी खोजबीन की तो पता चला कि गांव के ही एक बस्ती का रहने वाला लड़का सलाउद्दीन भी गायब है. इसके बाद लड़की के पिता ने आस मोहम्मद से उसके बेटे के लापता होने के बारे में पूछा तो उसे धमकी दी गई कि अगर मेरे बेटे का नाम लोगे तो ठीक नहीं होगा.

लड़की के परिजनों ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर जबरन शादी करवाने की आशंका जता रहे हैं. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है.



लव जिहाद की चर्चा होते ही पुलिस ने लड़की के परिजनों की तहरीर पर बिना देर किए केस दर्ज कर लिया और दोनों की तलाश में जुट गई है. पुलिस इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस अधीक्षक (देहात) त्रिभुवन सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि बीते दो वर्षों में जौनपुर में लव जिहाद का यह दूसरा मामला सामने आया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.