UP: जौनपुर में मिला प्रदेश का 33वां कोरोना पॉजिटिव, 17वें जिले में लॉकडाउन का आदेश
Jaunpur News in Hindi

UP: जौनपुर में मिला प्रदेश का 33वां कोरोना पॉजिटिव, 17वें जिले में लॉकडाउन का आदेश
दूसरा 75 वर्षीय व्यक्ति जो भदोही क्षेत्र का रहने वाला है वह बेंगलुरु से लौटा था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Coronavirus: जौनपुर यूपी का 17वां जिला है जहां पूरी तरह से लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं. डीएम का कहना है कि लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू करवाया जाएगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर में कोरोनावायरस (Coronavirus) का पहला पॉजिटिव मरीज मिलते ही जिले में दहशत का माहौल बना हुआ है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) के निर्देश पर डीएम दिनेश कुमार ने जौनपुर को तत्काल प्रभाव से लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है. सभी संबंधित अफसरों को जिले की सीमा को सील करने का आदेश दिया है. बता दें कि बीते 15 मार्च को सउदी अरब से 30 वर्षीय युवक मोहम्मद अशहद नगर कोतवाली थाना के गांव में आया था, जिसका सैंपल रिपोर्ट बीएचयू लैब भेजा गया था. सोमवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही प्रशासन मे हड़कंप मचा गया. इस तरह उत्‍तर प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 33 मरीज मिल चुके हैं.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा
कोरोनावायरस का पहला पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. एक्का-दुक्का वाहन और लोगों का अवागमन जारी. बता दें जौनपुर यूपी का 17वां जिला है जहां पूरी तरह से लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं. डीएम का कहना है कि लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू करवाया जाएगा.

अब तक यूपी में 33 मरीज पॉजिटिव



बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार को चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए. 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है. अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए.



(रिपोर्ट: मनोज पटेल)

ये भी पढ़ें:

COVID-19: लॉकडाउन को लेकर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब तक 161 FIR दर्ज
First published: March 24, 2020, 7:45 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading