Jaunpur News: राम मंदिर निर्माण के नाम पर फर्जी चंदा काट रहे तीन गिरफ्तार

अवैध तरीके से राम मंदिर के लिए चंदा वसूली गैंग गिरफ्तार

Jaunpur News: ताजा मामला लाइन बाजार थाना क्षेत्र के का है, जहां कुछ लोग सुनियोजित ढंग से गिरोह बनाकर फर्जी रसीद बनाकर लोगों से वसूली कर रहे थे.

  • Share this:
    जौनपुर. इसे घोर कलयुग ही कहेंगे कि राम नाम पर लूट मची हुई है. लोग भगवान के नाम पर भी लूटपाट करने से बाज नहीं आ रहे. अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) के नाम पर जगह-जगह तमाम हिंदूवादी संगठनों द्वारा लोगों से धन संग्रह का कार्य किया जा रहा है तो वहीं कुछ लोगों ने इसे अपना व्यवसाय बनाते हुए फर्जी ढंग से रसीद छपवा कर भगवान के नाम पर वसूली कर रहे हैं.

    ताजा मामला लाइन बाजार थाना क्षेत्र के का है, जहां कुछ लोग सुनियोजित ढंग से गिरोह बनाकर फर्जी रसीद बनाकर लोगों से वसूली कर रहे थे. इसी दौरान विश्व हिंदू परिषद के लोगों को मामले की जानकारी होने पर इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ने के लिए अपने ढंग से जाल बिछाया. मंगलवार को वसूली करने वाले युवक को विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने पैसा देने के लिए बुला कर लाइन बाजार पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

    पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवक नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के  सिपाह मोहल्ले के राहुल अस्थाना है. इस गिरोह का मुखिया सुशील अस्थाना है जो गौराबादशाहपुर का रहने वाला है. इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक शहर डॉ संजय कुमार ने बताया कि जन्मेजय तिवारी जिला महामंत्री विश्व हिंदू परिषद द्वारा तहरीर दिया गया था. जिसमें उन्होंने तीन लोगों को नामजद करते हुए फर्जी ढंग से चंदा वसूली का आरोप लगाया था. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक फर्जी रसीद मिली है. मामले की विवेचना जारी है.

    (रिपोर्ट: मनोज सिंह पटेल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.