Jaunpur News: कोरोना काल में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म, एक की मौत

जौनपुर में एक महिला ने एक साथ चार बच्‍चों को जन्‍म दिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जौनपुर में एक महिला ने एक साथ चार बच्‍चों को जन्‍म दिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Jaunpur News: महिला ने एक पुत्र व तीन पुत्रियों को जन्म दिया. सभी नवजात समान्य से काफी कम वजन के होने पर उन्हें चाइल्ड केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सक महफ़ूज़ अहमद ने 36 ग्राम की एक बेटी को मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:

जौनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर जिले के शाहगंज नगर के एक निजी अस्पताल में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. समय से पूर्व हुए प्रसव के कारण बच्चों का वजन समान्य से काफी कम है. वहीं] जन्म के बाद ही एक नवजात की मौत हो गई, जबकि तीन शिशु चिकित्सक की निगरानी में हैं. प्रसूता स्वस्थ्य बताई जा रही है.

खेतासराय थाना क्षेत्र के मारुफपुर गांव निवासी रिजवान अहमद की पत्नी नईमा बेगम (23) को प्रसव पीड़ा होने पर सोमवार की रात नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूरी रात समान्य प्रसव कराने में नाकाम चिकित्सक ने सर्जरी से प्रसव कराया. इसके बाद एक साथ चार बच्चों के जन्म पर चिकित्सक भी अवाक रह गई. महिला ने एक पुत्र और तीन पुत्रियों को जन्म दिया. सभी नवजात समान्य से काफी कम वजन के होने पर उन्हें चाइल्ड केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सक महफ़ूज़ अहमद ने 36 ग्राम की एक बेटी को मृत घोषित कर दिया. एक बेटा व दो बेटियों का चिकित्सक की देखरेख में उपचार चल रहा है.

jaunpur news, jaunpur woman gives birth to four babies
जौनपुर में एक महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म

डाॅ. महफ़ूज़ अहमद ने बताया कि चारों नवजात को अस्पताल लाया गया था, जिसमें एक की मौत हो गई. तीन को आईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है. बच्चों की हालत स्थिर है. चार बच्चे एक साथ महिला को पैदा होने से खेतासराय थाना क्षेत्र के मारूफ़पुर गांव शाहगंज नगर के डीजे चिकित्सालय पर चर्चा का विषय बना रहा. कोरोना वायरस महामारी संकटकाल में एक साथ जन्मे चार बच्चों को संभालना और चिकित्सीय देखरेख करना किसी चुनौती से कम नहीं है.
(रिपोर्ट- मनोज सिंह पटेल)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज