होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /जौनपुर रविंद्रनाथ मर्डर केस: एक महीने बाद यूपी पुलिस के एनकाउंटर में पकड़े गये चारो आरोपी

जौनपुर रविंद्रनाथ मर्डर केस: एक महीने बाद यूपी पुलिस के एनकाउंटर में पकड़े गये चारो आरोपी

जौनपुर पुलिस द्वारा एनकाउंटर में पकड़े गये अपराधी

जौनपुर पुलिस द्वारा एनकाउंटर में पकड़े गये अपराधी

Jaunpur Encounter Case: रविन्द्रनाथ को हत्याकांड के आरोपी दर्शन करने के बहाने पहले मिर्जापुर ले गए और उसके बाद मध्य प् ...अधिक पढ़ें

जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर में अनसुलझे अपहरण सह हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने सभी चार आरोपी अपराधियों को एनकाउंटर के दौरान धर दबोचा है. अनसुलझी पहले को सुलझाने में यूपी पुलिस को लगातार एक महीने तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी जिसके बाद उसे सफलता मिल सकी. पूरा मामला जौनपुर के बरसठी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी रविंद्रनाथ से जुड़ा है.

पुलिस के मुताबिक रविंद्र नाथ ने डेढ़ लाख रुपए उधार गांव के ही अनिल को दिया था. पैसा पूरा लेने के बाद उसका सूद रुपया की जबर्दस्ती वसूली किए जाने को लेकर मृतक रविंद्रनाथ बार-बार अपने करीबी अनिल कुमार मोर्या को टॉर्चर करता था. इसी मामले से निजात पाने के लिए अनिल कुमार मौर्य ने अपने दोस्त सुरेंद्र कुमार यादव, प्रशांत कुमार, और रामसूरत करिया की मदद से पूरी घटना को अंजाम दिया. जाइलो कार में घर से रविन्द्रनाथ को दर्शन करने के बहाने पहले मिर्जापुर ले गए और उसके बाद मध्य प्रदेश के रीवा रोड किनारे कार में ही गला कसकर मरने के बाद डेड बॉडी को रोड किनारे फेंक दिया. पुलिस के लिए केस खोलना काफी चुनौती बन गया था.

पूरा मामला एक महीने पहले का है. पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं किये जाने से नाराज ग्रामीण रविंद्र नाथ के घर पर बैठकर रवींद्नाथ की सकुशल बरामदगी की मांग करने लगे. पुलिस के लिए सब कुछ अनुसुलझा हुआ था क्योंकि रविंद्र नाथ के घर पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर को भी लोग पहले ही निकाल लिए थे.

एसपी (देहात) जौनपुर, शैलेंद्र कुमार सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया कि तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. काफी छानबीन और कड़ी मेहनत के बाद पुलिस को अब जाकर सफलता मिली है जिसमें हत्या और अपहरण के मुख्य आरोपी को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. शेष दो फरार अभियुक्तों की पुलिस तलाश कर रही थी, जिसकी सूचना मुखबिर से मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी की. कोतवाली मडियाहू और बरसठी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान अपहरण और हत्या में वांटेड प्रशांत कुमार और रामसूरत उर्फ करिया को धर दबोचा है.

पुलिस ने मौके से अपरहण में प्रयुक्त हुई कार, दो तमंचा, मोबाइल फोन को बरामद किया है. पुलिस की गोली से घायल दोनों बदमाशों को पहले पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. अब पुलिस उनको जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है. जौनपुर के रविंद्रनाथ अपहरण हत्याकांड में पुलिस को अब जाकर राहत मिली है.

Tags: Jaunpur crime news, Jaunpur news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें