विवादों में आया यूनिवर्सिटी के कुलपति का बेरोजगारी पर दिया सुझाव- खंजरी खरीदिए, रोजगार पाइए
Jaunpur News in Hindi

विवादों में आया यूनिवर्सिटी के कुलपति का बेरोजगारी पर दिया सुझाव- खंजरी खरीदिए, रोजगार पाइए
यूनिवर्सिटी के कुलपति ने बेरोजगारी पर दिया सुझाव

जौनपुर (Jaunpur) के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 28, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव के भाषण का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है. यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खंजरी बजाना भी बड़ा रोजगार है. यह वीडियो किस कार्यक्रम का है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि बताया जा रहा है कि वीडियो 2 दिन से ज्यादा पुराना है. दरअसल जौनपुर में स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव आए दिन कई तरह के बयान देते रहते हैं. इन्हीं में से एक बयान का यह वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि न्यूज 18 नहीं करता है.

वायरल वीडियो में कुलपति अपने संबोधन में बता रहे हैं कि जब वह एक बार ट्रेन से स्कूल जा रहे थे तब उन्होंने एक आंख के अंधे भिखारी को देखा जो वहां गीत गा रहा था. अंखियां अंधी हैं हरि दर्शन को प्यारी... कुलपति बता रहे हैं कि यह बेरोजगारी का जो डंडा पीटा जा रहा है चारों तरफ, यह विदेशों द्वारा फैलाया गया है. अपने देश में ऐसा कुछ भी नहीं है जो चाहेगा उसको पर्याप्त रोजगार यहां मिल सकता है. बस उसे लेने की कला होनी चाहिए.

इससे पहले कुलपति राजाराम यादव का हाल में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह अपने छात्रों से कथित रूप से कह रहे हैं, ‘अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो, तो रोते हुए मेरे पास मत आना. एक बात बता देता हूं, अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना. उसके बाद हम देख लेंगे.’ इस मामले में जौनपुर स्थित पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति से अपना पक्ष रखने को कहा है. कुलपति ने अपने भाषण को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने का आरोप लगाया था. वहीं ताजा वायरल वीडियो मामले में भी न्यूज 18 ने कुलपति का बयान लेने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.



(रिपोर्ट: मनोज सिंह पटेल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading