जानिए राहुल गांधी के खिलाफ जौनपुर में केस दर्ज करवाने वाला शख्स कौन है?

पुष्पेंद्र सिंह की शिकायत है कि 11 फ़रवरी को लखनऊ में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कई बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चोर शब्द का इस्तेमाल किया और चौकीदार चोर है के नारे लगवाए

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2019, 3:30 PM IST
जानिए राहुल गांधी के खिलाफ जौनपुर में केस दर्ज करवाने वाला शख्स कौन है?
लखनऊ के रोड शो में राहुल गांधी ने लगवाए थे चौकीदार चोर है के नारे
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2019, 3:30 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल फाइटर जेट डील को लेकर प्रधानमंत्री को 'चौकीदार चोर है' बताए जाने का मामला कोर्ट पहुंच गया है. यूपी के जौनपुर और फर्रुखाबाद में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दाया किया गया है. ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ जौनपुर की सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है. परिवाद दर्ज करवाने वाले शख्स राष्ट्रीय युवा मोर्चा संगठन के अध्यक्ष सरायख्वाजा के आदमपुर निवासी पुष्पेंद्र सिंह हैं.

पुष्पेंद्र सिंह की शिकायत है कि 11 फ़रवरी को लखनऊ में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कई बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चोर शब्द का इस्तेमाल किया और चौकीदार चोर है के नारे लगवाए. पुष्पेंद्र के मुताबिक यह अवमानना की श्रेणी में आता है. इससे देश की छवि विदेशों में भी धूमिल हुई है. कोर्ट ने वाद की सुनवाई के लिए 18 फरवरी की तारीख तय की है.

उधर फर्रुखाबाद में भी हिंदी समाचार सप्ताहिक के संपादक विष्णु नारायण दीक्षित ने भी राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई अन्य के खिलाफ वाद दायर कराया है/ कोर्ट ने फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस को 500 आईपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किए जाने का आदेश दिया है. साथ ही इस मामले की सुनवाई अब 21 फ़रवरी को होगी.



गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी कई मौकों पर चौकीदार (पीएम मोदी) को चोर कह चुके हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई अधिकारी एमके सिन्हा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर' नाम से क्राइम थ्रिलर चल रहा है और लोकतंत्र रो रहा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, 'दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर' नाम का एक क्राइम थ्रिलर चल रहा है. नए एपिसोड में सीबीआई के डीआईजी द्वारा एक मंत्री, एनएसए, विधि सचिव और कैबिनेट सचिव के खिलाफ गंभीर आरोप हैं.' उन्होंने दावा किया, 'वहीं गुजरात से लाया उसका साथी करोड़ों वसूली उठा रहा है. अफसर थक गए हैं. भरोसे टूट गए हैं. लोकतंत्र रो रहा है.'

गठबंधन के लिए प्रियंका गांधी के 'दूत' से मिले शिवपाल, आज शाम को फिर होगी बात!

मोदी के दोबारा PM बनने की मुलायम के बयान पर राहुल बोले- मैं सहमत नहीं
Loading...

चंदौली में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा, जमकर हुई मारपीट, बाइक फूंकीं-बसों में तोड़फोड़

दूल्हे ने होने वाली पत्नी की जगह 'PM मोदी' के नाम की रचाई मेहंदी, पूर्व CM ने दिया आशीर्वाद

OPINION: प्रियंका गांधी के सामने घरानों से बचकर घर तक जाने की चुनौती

प्रयागराज से काशी के बीच इस तरह चलेंगे फाइव स्टार क्रूज, गडकरी ने बताया पूरा प्लान!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...