जौनपुर: आंबेडकर के बाद अब तोड़ी गई 'भगवान बुद्ध' की प्रतिमा

तोड़ी गौतम बुद्ध की प्रतिमा

उधर सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समझाने बुझाने का प्रयास किया. ग्रामीण देर रात तक नई प्रतिमा लगवाने की मांग को लेकर अड़े रहे. इसे लेकर माहौल तनावपूर्ण बना रहा.

  • Share this:
    जौनपुर के खुटहन इलाके के भागमलपुर गांव में स्थापित गौतम बुद्ध की प्रतिमा सोमवार देर रात अराजक तत्वों ने तोड़ दी. प्रतिमा का सिर धड़ से अलग कर दिया गया है. इसकी जानकारी होते ही मौके पर जुटे ग्रामीण आक्रोशित होकर नारेबाजी शुरू कर दिए. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया. प्रशासन के अधिकारियों ने आक्रोशित ग्रामीणों को नई मूर्ति लगाने का आश्वासन दिया है.

    बता दें कि भागमलपुर गांव में आंबेडकर प्रतिमा के बगल बुद्ध की प्रतिमा भी स्थापित की गई है. रात के अंधेरे में क्षतिग्रस्त प्रतिमा पर किसी की नजर पड़ी तो इसकी जानकारी गांव वालों को हो गई. ऐसे में आस पास के लोग एकत्रित हो गए. आक्रोशित लोग प्रशासन के विरोध में नारे लगाते हुए दूसरी प्रतिमा तत्काल लगवाने की बात करने लगे.

    उधर सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समझाने बुझाने का प्रयास किया. ग्रामीण देर रात तक नई प्रतिमा लगवाने की मांग को लेकर अड़े रहे. इसे लेकर माहौल तनावपूर्ण बना रहा. मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

    इससे पहले यूपी के अलग-अलग शहरों में पिछले दिनों भी बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था. आजमगढ़, मेरठ, एटा में आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने और नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आई थीं. आपको बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर गिरा दिया था

    (रिपोर्ट: मनोज पटेल) 

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    ये भी पढ़ें:

    कुंभ: एक दिन के लिए विश्व की सर्वाधिक आबादी वाला शहर बना प्रयागराज

    तस्वीरों में देखिए कानपुर के इस थाने में कैसे मनाया गया अपराधी का जन्मदिन!

    प्यार में इस कदर पागल हुई बहन, प्रेमी के साथ मिलकर रेत दिया भाई का गला

    यूपी में फिर शुरू पेंशन की टेंशन, योगी सरकार ने कर्मचारियों की हड़ताल पर लगाया बैन

     

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.