Home /News /uttar-pradesh /

mungra badshahpur jaunpur assembly seat result live update win loss ajay shankar dubey dinesh kumar shukla pankaj pramod kumar singh

Mungra Badshahpur seat result live: जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर सीट से सपा ने दर्ज की जीत, चुनावी मैदान में हुए फेरबदल

गोवर्धन विधानसभा चुनाव परिणाम

गोवर्धन विधानसभा चुनाव परिणाम

Mungra Badshahpur Vidhan Sabha Chunav Result: जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा सीट से सपा के पंकज (PANKAJ) ने भाजपा के अजय शंकर दुबे (AJAY SHANKAR DUBEY) को हराया दिया है. इस चुनावी मैदान में काफी फेरबदल हुए हैं.

Mungra Badshahpur Vidhan Sabha Chunav Result: जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा सीट से सपा के पंकज (PANKAJ) ने भाजपा के अजय शंकर दुबे (AJAY SHANKAR DUBEY) को हराया दिया है. इस चुनावी मैदान में काफी फेरबदल हुए हैं. वहीं बसपा के दिनेश शुक्ला (DINESH KUMAR SHUKLA) तीसरे पायदान पर बरकरार रहे. बता दें कि बीजेपी ने इस बार कांग्रेस से भाजपा में आए अजय शंकर दुबे (AJAY SHANKAR DUBEY) पर दांव खेला है. 2017 की ‘मोदी लहर’ में भी भाजपा को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. बसपा ने दिनेश शुक्ला (DINESH KUMAR SHUKLA) और सपा ने पंकज (PANKAJ) को मैदान में उतारा है. कांग्रेस की तरफ से प्रमोद सिंह (PRAMOD KUMAR SINGH) अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

2017 में बसपा से चुनाव लड़ रहीं सुषमा पटेल ने इस इलाके में भाजपा की कद्दावर नेता सीमा द्विवेदी को हराया था. 2008 के परिसीमन के बाद अस्‍तित्‍व में आई इस सीट पर 2012 में हुए पहले चुनाव में सीमा द्विवेदी ने जीत दर्ज की थी. इससे पहले यह सीट गढ़वारा विधानसभा के नाम से जानी जाती थी. उसमें भी वह 10 साल से विधायक थीं. कुल मिलाकर लगातार तीन बार उन्‍होंने इस सीट से चुनाव जीता था. 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा की सुषमा पटेल को 69557 वोट मिले थे. सीमा द्विवेदी को 63637 मत मिले थे. वह 5920 वोटों से हारी थीं. तीसरे स्‍थान पर रहे कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय शंकर दुबे को 59288 मत प्राप्‍त हुए थे.

मुंगरा बादशाहपुर सीट पर ब्राह्मण वोटरों का वर्चस्‍व है. पटेल और यादव भी मिलकर जीत का समीकरण बनाते हैं. एक आंकड़े के मुताबिक, 3.55 लाख मतदाताओं वाली इस सीट पर ब्राह्मण वोट करीब 80 हजार हैं. पटेल 60 हजार, यादव 40 हजार हैं. अनुसूचित जाति का वोटर करीब 65 हजार है. क्षत्रिय 30, वैश्‍य 26 हजार और मुस्‍लिम वोटर 20 हजार है.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर