Lockdown: 'हाथ गाड़ी' के सहारे जौनपुर पहुंचा विकलांग, रास्ते में नहीं मिली मदद

'हाथ गाड़ी' के सहारे जौनपुर पहुंचा विकलांग

इससे पहले सीएम योगी ने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव परिवहन तथा प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि मानवीय आधार पर ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की जाए.

  • Share this:
    जौनपुर. देश में लॉकडाउन (Lockdown) के ऐलान के बाद लोग पैदल ही अपने गांव, घर, शहरों के लिए वापस कूच करने लगे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को यूपी के जौनपुर में चौंका देने वाला मामला सामने आया. जहां एक विकलांग युवक अपने हाथ गाड़ी के सहारे जौनपुर के मुफ्तीगंज पहुंचा. इस दौरान रास्ते में कई थाने और बाजार पड़े, लेकिन उसकी सहायता किसी ने नहीं की.

    बता दें कि जनपद जौनपुर के मछलीशहर थाना क्षेत्र के देवरिया गांव का निवासी विकलांग युवक लखनऊ में रोड पर पान गुटखा बेच कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता था. लॉकडाउन का हल्ला सुन कर वह लखनऊ से घर आने के लिए बस पर बैठ गया. बस जौनपुर न आकर सीधे गोरखपुर चली गई. गोरखपुर से बस द्वारा वह गाजीपुर गया. गाजीपुर से कोई साधन नहीं मिला और उसको वहां रहने का कोई सहारा भी नहीं मिला तो वह गाजीपुर से बुधवार की भोर में अपने हाथ गाड़ी के सहारे अपने घर थाना मछली शहर के लिए निकल पड़ा और गुरुवार देर शाम जौनपुर पहुंच गया.

    सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश

    इससे पहले सीएम योगी ने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव परिवहन तथा प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि मानवीय आधार पर ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की जाए और स्वास्थ्य सम्बन्धी पूरी सावधानी बरतते हुए इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए.

    यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 47
    देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है. वहीं गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 47 तक पहुंच गई है.

    रिपोर्ट- मनोज सिंह पटेल

    ये भी पढ़ें:

    COVID-19: यूपी में आज 3 नए केस आए सामने, अब तक 47 लोग पॉजिटिव, नोएडा में सबसे ज्यादा 17 केस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.