Home /News /uttar-pradesh /

लॉकडाउन में शादी कैंसिल कर रहे हैं पुलिसकर्मी; संकट काल में पहले ड्यूटी, बाद में शादी

लॉकडाउन में शादी कैंसिल कर रहे हैं पुलिसकर्मी; संकट काल में पहले ड्यूटी, बाद में शादी

जौनपुर के पुलिसकर्मी.

जौनपुर के पुलिसकर्मी.

गैर जनपदों से जौनपुर (Jaunpur) जिले में तैनात पुलिसकर्मी (Policemen) अपने जीवन से जुड़े कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं. जिले के मीरगंज थाने पर तैनात एक मुंशी ने सोमवार को अपनी शादी कैंसिल कर दी.

जौनपुर. गैर जनपदों से जौनपुर (Jaunpur) जिले में तैनात पुलिसकर्मी (Policemen) अपने जीवन से जुड़े कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं. जिले के मीरगंज थाने पर तैनात एक मुंशी ने सोमवार को अपनी शादी कैंसिल कर दी. वहीं थाने पर तैनात एक महिला सिपाही ने अपनी इंगेजमेंट कैन्सिल कर दी.

शादी और इंगेजमेंट सोमवार को ही होनी थी, परंतु अब कोरोना से स्थिति सामान्य होने के बाद शादी और इंगेजमेंट होगी. जवानों का कहना है कि महामारी से देश संकट में है. शादी बाद में हो जाएगी. इस समय ड्यूटी है. उनके साहसिक फैसले की सभी लोग सराहना कर रहे हैं.

एक सप्ताह पहले कैंसिल कर दी शादी
चन्दौली जिले के थाना अलीनगर गांव के अमोघपुर निवासी नीरज कुमार मीरगंज थाने में मुंशी के पद पर तैनात हैं. 2011 बैच के सिपाही कई साल से शादी नहीं कर रहे थे, पर इस साल उनकी शादी तय की गई. उनकी शादी 27 अप्रैल को होनी थी. उनकी शादी वाराणसी के चौकाघट इलाके में होनी थी. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लाकडाऊन लागू होने कारण पहले तय किया गया कि कुछ लोग ही शादी में जाएंगे, परंतु अंत में एक सप्ताह पहले मुंशी ने शादी कैन्सिल कर दी.

इस समय ड्युटी जरूरी है: मुंशी
मुंशी का कहना है कि स्थिति सामान्य होने के बाद शादी करूंगा. इस समय ड्युटी जरूरी है. इसी तरह थाने में तैनात रायबरेली निवासी महिला कॉन्स्टेबल पारुल अग्रहरी, जो 2019 बैच की हैं, उनका सोमवार को इंगेजमेन्ट होना था. उन्होंने भी अपनी गेजमेन्ट कैंसिल कर दी. खास बात यह है कि जौनपुर के पुलिस अफसर लगातार सभी थानों पर बैठक कर शादी समारोह, पब्लिक समारोह नहीं किए जाने की लगातार अपील करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

UP में संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंची
उत्तर प्रदेश के कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच गई है. प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि अभी तक प्रदेश में कुल संक्रमित मरीज 1986 हैं. इनमें एक्टिव मरीज की संख्या 1620 है. जबकि प्रदेश में अब तक 60 जिलों में संक्रमण फैला है. प्रमुख सचिव ने बताया कि 335 मरीज अब डिस्चार्ज हो चुके हैं. वही प्रदेश में अब 31 लोगों की मौत हुई है. कुल 1784 मरीज आइसोलेशन और 11363 मरीज क्‍वारंटाइन सेंटर में भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें -

COVID-19: गौतमबुद्ध नगर में सामने आए 14 नए केस, 129 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

COVID-19: उत्तर प्रदेश के 5 जिलों के 20 पुलिसकर्मी संक्रमित

Tags: Jaunpur news, Police, Up news in hindi, UP police, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर