Home /News /uttar-pradesh /

जौनपुर में राजनाथ सिंह ने सिखाए बूथ मैनेजमेंट के गुर, कहा - योगी आदित्यनाथ बड़े बल्लेबाज

जौनपुर में राजनाथ सिंह ने सिखाए बूथ मैनेजमेंट के गुर, कहा - योगी आदित्यनाथ बड़े बल्लेबाज

जौनपुर में काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत.

जौनपुर में काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत.

Booth Management Skill: विपक्षियों को होम आइसोलेशन में भेजन के संकेत देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता नोट कर लें कि पौने 5 लाख करोड़ का निवेश यूपी में हुआ है. ये सबसे बड़ा काम हुआ है यूपी में अबतक. उन्होंने कहा कि योगी जी बड़े बल्लेबाज हैं. आप धड़ाधड़ बैटिंग करते जाइए. बुआ-बबुआ रिश्ता बनाकर रखें, कोई आपत्ति नहीं. यूपी में जो जनता का जो मूड देखता हूं उससे पता चलता है कि हम 300 के पार तो जा ही रहे हैं. यूपी की जनता ये कह रही है कि न बुआ चाहिए और न बबुआ.

अधिक पढ़ें ...

जौनपुर. जौनपुर में शनिवार को आयोजित किया गया था बीजेपी के बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन. इसमें बीजेपी काशी क्षेत्र के 16 जिलों के बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 2022 के यूपी चुनाव की किलेबंदी कर चुनाव जिताने का मंत्र दिया. राजनाथ सिंह कार्यकर्ताओं से कहा कि बूथ का कार्यकर्ता जितना मजबूत होगा, उतनी ही मजबूती से 2022 का चुनाव जीतकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी. विपक्ष को निशाने पर लेते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में बुआ-बबुआ अगर रिश्ता बनाकर भी रखें, तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बूथ कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर मजबूती से काम करने का संदेश दिया. योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2022 के चुनाव में सपा, बसपा, कांग्रेस इन सबको कोरोनाकाल वाले होम आइसोलेशन में भेजना है. बूथ कार्यकर्ताओं को प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, यूपी बीजेपी प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह ने भी संबोधित किया.

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन के दौरान कई बार कार्यकर्ताओं में मोदी और योगी सरकार में किए गए बड़े फैसलों की जानकारी दी. साथ ही बड़ी योजनाओं और कोरोनाकाल में बेहतरीन तरीके किए गए काम को लेकर जोश भरते हुए चुनाव जीतने के कई मंत्र और टिप्स दिए. राजनाथ सिंह ने कहा कि काशी क्षेत्र आध्यत्मिक क्षेत्र है. माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा पीएम मोदी ने लाने की बड़ी कृपा है. कोई भी भूखा न रहने पाए, सब पर कृपा बनी रहे.

जो कहा वह पूरा किया

राजनाथ ने 26/11 की याद दिलाते हुए कहा कि मुंबई पर हमला हुआ था, पाकिस्तान से आतंकी आए थे. सरकार वह प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पाई थी. फिर उड़ी, पुलवामा के बाद भारत ने संदेश दिया था. अंदर जाकर कर्रवाई करनी पड़ती है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की सभी जगह भीड़ दिखाई देती है. जैसे सेना के जवान होते हैं. हमारी बीजेपी भारत ही नही, पूरी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के नेताओं के प्रति लोगों का विश्वास कम होता जा रहा था. 2014 में हमने वही वादे किए, जिन्हें हम सरकार बनने के बाद निभा सके. पीएम कहते थे 2014 की तरह 2019 में करना चाहिए. संकल्प पत्र. राम मंदिर का वादा किया था, वादा पूरा किया. उन्होंने कहा कि हम जनता की आंख में धूल झोंककर वादे नहीं करते. जो कहते हैं, वही करते हैं. ये बीजेपी है.

भारत किसी को छेड़ता नहीं, कोई छेड़े तो उसे छोड़ता नहीं – राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि हमारा भारत दुनिया की नजर में ताकतवर भारत बन गया. भारत जो बोलता है, उसे पूरी दुनिया सुनती है. लोग अब जानते है कि हम किसी को छेड़ते नहीं और कोई हमको छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ते नहीं. दुनिया के किसी देश ने अब तक भारत की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं किया है. पीएम ने कहा है कि सेना के हाथ नही बांधना चाहते. सेना को पूरी छूट दी गई है. राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीबों के भरण-पोषण और इलाज में सबसे ज्यादा काम हुआ है. उन्होंने कहा कि हम सीना ठोक कर कह सकते हैं. साढ़े सात साल की सरकार में भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा. पीएम कहते हैं कि सौ पैसा भेजेंगे, तो सौ पैसा मिलेगा. भ्रस्टाचार के मामले में कांग्रेस से पूछता हूं. हमारा मानना है कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार होना चाहिए.

यूपी में 5 लाख करोड़ निवेश होने का दावा

राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में 2012 से 2017 तक सपा की हुकूमत थी. योगी सरकार के किसी मंत्री पर कोई उंगली उठा नहीं सकता. सभी कार्यकर्ता नोट कर लें कि पौने 5 लाख करोड़ का निवेश यूपी में हुआ है. ये सबसे बड़ा काम हुआ है यूपी में अबतक. अर्थ व्यवस्था पर यूपी सरकार को बधाई देता हूं. साढ़े चार साल में कमाल किया है. यूपी में एक से एक चीजों का निर्माण होने जा रहा है. किसानों के प्रति हम गंभीर रहे हैं. कृषि कानून को लेकर आंदोलन कर रहे थे, हमने वापस ले लिया.

हम 300 के पार जाएंगे

राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी जी बड़े बल्लेबाज हैं. आप धड़ाधड़ बैटिंग करते जाइए. बुआ-बबुआ रिश्ता बनाकर रखें, कोई आपत्ति नहीं. यूपी में जो जनता का जो मूड देखता हूं उससे पता चलता है कि हम 300 के पार तो जा ही रहे हैं. यूपी की जनता ये कह रही है कि न बुआ चाहिए और न बबुआ.

Tags: Defense Minister Rajnath Singh, Jaunpur news, UP Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर