Jaunpur News: मछलीशहर से चार बार के विधायक ज्वाला प्रसाद का निधन, लगाई थी जीत की हैट्रिक

मछलीशहर से चार बार के विधायक ज्वाला प्रसाद का निधन (File photo)

बता दें कि जुझारु तेवरों और तेज तर्रार नेताओं में शुमार रहे ज्वाला प्रसाद यादव वर्ष 1989 में पहली बार जनता दल (Janta Dal) के टिकट पर विधायक (MLA) निर्वाचित हुए थे.

  • Share this:
    जौनपुर. यूपी के जौनपुर (Jaunpur) जिले की मछलीशहर सीट से चार बार विधायक (MLA) रहे सपा नेता ज्वाला प्रसाद यादव का रविवार को निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मछलीशहर के ही घोरहा जमालपुर स्थित पैतृक आवास पर अंतिम सांस ली. निधन की खबर मिलते ही जिले के राजनीतिक हलके में शोक छा गया. निधन की खबर मिलते ही सपा नेता रामगोविंद चौधरी घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की.

    बता दें कि जुझारु तेवरों और तेज तर्रार नेताओं में शुमार रहे ज्वाला प्रसाद यादव वर्ष 1989 में पहली बार जनता दल के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे. इसके बाद वर्ष 1991 में भी वह विधायक बने. वर्ष 1993 में सपा के सिंबल पर चुनाव लड़े और जीत की हैट्रिक लगाई थी. वर्ष 1996 में भी वह सपा प्रत्याशी के रूप में निर्वाचित हुए. इसके बाद वर्ष 2002 और 2007 में भी चुनाव लड़े, लेकिन सफल नहीं हुए. वर्ष 2012 में उन्होंने अपना दल का दामन थाम लिया और मुंगराबादशाहपुर सीट से भाग्य आजमाया, मगर नाकाम रहे.

    UP: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की हालत नाजुक, PGI ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

    हार के बाद फिर से तत्कालीन सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी में शामिल कराया था. पिछले कई महीनों से वह अस्वस्थ चल रहे थे. आज दोपहर उन्होंने अपने पैतृक आवास पर अंतिम सांस ली. ज्वाला प्रसाद यादव के निधन की खबर मिलते ही सपाइयों में शोक छा गया. सपा के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर समेत कई लोग मौके पर मौजूद रहे. (रिपोर्ट- मनोज सिंंह पटेल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.