Assembly Banner 2021

UP News: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- सभी छोटे दलों के लिए गठबंधन के रास्ते खुले, 2022 में बनाएंगे सरकार

सभी छोटे दलों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के रास्ते खुले हैं : अखिलेश यादव

सभी छोटे दलों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के रास्ते खुले हैं : अखिलेश यादव

यूपी के सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि अगर झूठ बोलकर भारतीय जनता पार्टी 324 सीट जीत सकती है, तो समाजवादी पार्टी 2022 में सच बोलकर और सभी वर्गों को इकट्ठा कर एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के अंदर सरकार बनाएगी.

  • Share this:
जौनपुर. मिशन 2022 की तैयारियों को लेकर उत्‍तर प्रदेश के सभी राजनीतिक दिल मैदान में उतर चुके हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जौनपुर में कदम रखा. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता एक बार फिर से राज्‍य को विकास के पथ पर ले जाएगी और सपा की सरकार बनाएगी. वहीं, सीएम योगी (CM Yogi) पर तंज कसते हुए कहा कि वह इसलिए लाल रंग से चिढ़ते हैं, शायद बचपन में लाल मिर्च खाली थी. यही नहीं, इस दौरान सपा प्रमुख ने पुलिस अभिरक्षा में मरे पुजारी यादव के परिजनों से भी मुलाकात की.

टोपी के लाल रंग पर जवाब देते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शायद भूल गए हैं कि लाल रंग क्रांति का रंग है. यह हमारे और आपके खून का रंग है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पता नहीं क्यों लाल रंग से इतना चिढ़ते हैं. शायद बचपन में उन्‍होंने लाल मिर्च खा ली थी. उन्होंने कहा कि बात टोपी या लाल रंग की नहीं है. वह कहते हैं कि लाल रंग को लेकर उनसे किसी बच्ची ने कहा कि यह अपराधी हैं. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि शाहजहांपुर में अभी बच्ची के साथ घटना हुई थी. सपा का प्रतिनिधिमंडल वहां उनसे मुलाकात करने गया था. बच्चियों ने गुहार लगाई कि इस बलात्कारी सरकार से उन्हें बचाया जाए .

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. आए दिन लूट, हत्या और बलात्कार जैसे मामले सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी अब सुरक्षित नहीं है. इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर की भरमार है. प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूरे भारत में सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ के मामले उत्तर प्रदेश टॉप पर है. इसके अलावा नेशनल ह्यूमन राइट से भी सबसे ज्यादा नोटिस उत्तर प्रदेश को ही मिले हैं. यह लोग पुलिस के दम पर सरकार चलाना चाह रहे हैं. इसके अलावा लोगों को डरा कर, धमकाकर और गुमराह कर सरकार चला रहे हैं.



नई हवा है नई सपा है
2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता 2022 में एक बार फिर से प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाएगी. जनता यह चाहती है कि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के अंदर न्याय की सरकार बने. अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर झूठ बोलकर बीजेपी 324 सीट जीत सकती है तो समाजवादी पार्टी सच बोलकर और सभी वर्गों को इकट्ठा कर एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के अंदर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के पास कोई भी विजन नहीं है. यह सरकार मात्र पिछले सरकार के शिलान्यास का उद्घाटन कर रही है.

बजट में हाथ मलते रह गए लोग
बजट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार किसी के हाथ कुछ भी नहीं लगा है. इस बजट में जनता के साथ धोखा हुआ है. मौजूदा सरकार अपना ही संकल्प पत्र भूल गई है तो ऐसे में इनसे क्या उम्मीद की जा सकती है.

सभी दलों के लिए खुले हैं रास्ते
2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन की बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि सभी छोटे दलों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के रास्ते खुले हुए हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने स्‍टेडियम के नाम बदलने की बात पर सरकार पर तंज किया. उन्होंने कहा कि वे अपने नाम पर स्टेडियम बनवा रहे हैं जिन्हें खेलना तक नहीं आता. हम अगर स्टेडियम बनाएंगे तो खेलने के लिए बनाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज