• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आरती के समय मां दुर्गा के गले में लिपटता है सांप, दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

आरती के समय मां दुर्गा के गले में लिपटता है सांप, दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

Symbolic Image

Symbolic Image

सांप कभी मां के चरणों में रेंगते हुए जाता है, तो कभी मां की मूर्तियों पर लिपट जाता है. आरती खत्म होने के बाद सांप कहां चला जाता है यह कोई नहीं जानता.

  • Share this:
    यूपी के जौनपुर में मां दुर्गा के पंडाल में आरती के समय पहुंचा एक सांप क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है. श्रद्धालु इसे देवी मां का चमत्कार मान रहे है, लेकिन शाहगंज में एक ऐसा पंडाल है जो इन दिनों मां के दरबार में चमत्कार को लेकर चर्चा में है, क्योंकि मां के दरबार में भक्तों के साथ नाग देवता भी दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

    काले रंग का नाग रोज मां की मूर्ति के ऊपर रेंगता हुआ नजर आता है. यहां के ग्रामीणों ने बताया कि शारदीय नवरात्र के शुरू होते ही दुर्गा जी की प्रतिमा स्थापित की गई थी. तब से हर रोज सुबह-शाम मां की आरती के वक्त एक सांप मां दुर्गा की मूर्ति पर आकर बैठ जाता है. सांप कभी मां के चरणों में रेंगते हुए जाता है, तो कभी मां की मूर्तियों पर लिपट जाता है. आरती खत्म होने के बाद सांप कहां चला जाता है, यह कोई नहीं जानता?

    श्रद्धालु इसे मां का चमत्कार मान रहे है. वहीं दूर-दराज से नाग भक्ति को देखने के लिए लोग पूजा पंडाल में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. दुर्गा पंडाल में सांप के दर्शन करने वाले भक्तों की लंबी कतारें लग रही हैं. आरती के दौरान घंटा, घड़ियाल व जय माता दी के जयकारों से वातावरण गूंज जाता है.

    (रिपोर्ट: मनोज सिंह पटेल)

    ये भी पढ़ें:

    कपिल सिब्बल ने अमेठी के विकास के लिए दिया 2 करोड़, बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाए ये आरोप

    होटल के लेडीज़ टॉयलेट में घुसा BSP नेता का बेटा, विरोध किया तो लहराई गन

    सीएम योगी के लिए खरीदा गया अमेरिका निर्मित अत्याधुनिक हेलिकॉप्टर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज