बच्चे को काटने के बाद खुद मर गया सांप, अस्पताल में मासूम ने भी तोड़ा दम

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 2:47 PM IST
बच्चे को काटने के बाद खुद मर गया सांप, अस्पताल में मासूम ने भी तोड़ा दम
बच्चे को काटते ही मर गया सांप (प्रतीकात्मक फोटो)

मंगलवार की शाम को कमलेश मौर्य का पुत्र अंश मौर्य (8) घर के बाहर खेल रहा था. उसी दौरान एक सांप ने उसे डस लिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक बच्चे को सांप ने काट (Snake bites baby) लिया. खास बात यह है कि बच्चे को काटने के बाद सांप मर गया. हालांकि, सांप के मरने के कुछ देर बाद बच्चे की भी मौत हो गई. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. बच्चे और सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई.

मामला जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र स्थित बड़ागांव का है
अमर उजाला के मुताबिक, मामला जिले के मुंगराबादशाहपुर (Mungrabad Shahpur) थाना क्षेत्र स्थित बड़ागांव (Baragaon) का है. कहा जा रहा है कि मंगलवार की शाम को कमलेश मौर्य का पुत्र अंश मौर्य (8) घर के बाहर खेल रहा था. उसी दौरान एक सांप ने उसे डस लिया. इसके बाद बच्चे की तबीयत खराब होने लगी. आनन-फानन में बच्चे को प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी हालत और खराब हो गई. ऐसे में उसे मछलीशहर के एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने अंश को मृत घोषित कर दिया. वहीं, कहा जा रहा है कि बच्चे की मौत से पहले ही सांप मर गया था.

पिछले हफ्ते एक ऐसा ही मामला बिहार के सुपौल जिले में आया था

बता दें कि पिछले हफ्ते एक ऐसा ही मामला बिहार के सुपौल जिले में आया था, जहां एक व्यक्ति को डसते ही सांप मर गया था. मामला सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड में स्थित सुखानगढ़ गांव का था. इसी गांव में रहने वाले 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति सुबोध प्रसाद सिंह को एक सांप ने काट लिया था. सुबोध प्रसाद सिंह को काटते ही सांप मर गया. इसके बाद पूरे गांव में खबर आग की तरह फैल गई. लोग सुबोध प्रसाद सिंह को देखने के लिए दूर-दूर से आने लगे थे.

बीते दिनों सुबोध प्रसाद सिंह फूल तोड़ने बगीचे में गए थे
दरअसल, बीते दिनों सुबोध प्रसाद सिंह फूल तोड़ने बगीचे में गए थे. उसी दौरान झाड़ी से निकले कोबरा ने उन्हें काट लिया. सांप के काटने के बाद सुबोध घबराए नहीं. उन्होंने अपना जनेऊ उतारा और सांप द्वारा काटे गए अंग के ऊपर जोर से बांध दिया था. इसके बाद उन्होंने घर के लोगों को जानकारी दी. इसके बाद परिवार के लोग तुरंत उन्हें लेकर अस्पताल पहुंच गए, जहां उनका इलाज कराया गया. इसके बाद जब लोगों ने बगीचे में जाकर देखा तो वहां ईंट के नीचे वह सांप मरा पड़ा था.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

जब मुंबई की इमारत से अचानक बहने लगा 'झरना', वीडियो हुआ वायरल

आजम की पत्नी तजीम फातमा के खिलाफ दूध की डेयरी मामले में जांच शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जौनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...