जौनपुर: कमरे में आग लगने से जिंदा जले एक ही परिवार के तीन लोग, मौत

कमरे में आग लगने से जिंदा जले एक ही परिवार के तीन लोग

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम (SDM) संजय मिश्रा ने बताया कि राजस्व टीम (Revenu Team) को आदेश दे दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    जौनपुर. जौनपुर जिले में शनिवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां एक कमरे में आग लगने से तीन की मौत हो गई. जौनपुर (Jaunpur) जिले के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव में शॉर्ट-सर्किट से कमरे में आग (Fire) लग गई. अंदर सो रही मां सविता देवी (30), पुत्र दिव्यांश (4) और दिग्विजय (8) जिंदा जल गए. घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच हुआ है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

    जानकारी के मुताबिक मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव निवासी मनोज कुमार गांव के कोटेदार हैं. दोपहर का खाना खाने के बाद पत्नी सविता देवी दो बेटों के साथ कमरे में सोने चली गई. मनोज गांव के पोखरे पर चले गए, जबकि परिवार के अन्य सदस्य भी अपने कामों में लग गए थे. बताया जाता है कि शार्ट-शर्किट से घर मे लगे कूलर आग लगा. जिसके बाद घर में आग लग गई. करंट की चपेट मे आने तीन की मौत हो गई.

    ये भी पढे़ं- गोंडा में दो सगी मासूम बहनों के साथ रेप, आरोपी की तलाश में छापेमारी

    तभी अचानक कमरे से तेज धुआं निकलने पर परिवार के लोगों की नजर पड़ी तो वह दरवाजा पीटकर अंदर सो रही सविता व बच्चों को जगाने लगे. काफी कोशिशों के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो कुंडी तोड़कर लोग अंदर पहुंचे, वहां भीषण आग लगी हुई थी. बिजली के उपकरण व तार जल रहे थे.

    एसडीएम ने दिया आर्थिक मदद का भरोसा

    लकड़ी का बेड, गद्दा, फर्नीचर सहित सब आग में जल गए थे. सविता और दिव्यांश की मौत हो चुकी थी. दिग्विजय की सांस चल रही थी. आनन-फानन में उसे लेकर परिजन मड़ियाहूं सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम संजय मिश्रा ने बताया कि राजस्व टीम को आदेश दे दिया गया है. जो भी कार्रवाई बनेगी की परिजनों को आर्थिक मदद की रिपोर्ट के बाद दिया जायेगा. हादसे में तीन की मौत हुई है.

    (रिपोर्ट: मनोज सिंह पटेल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.