Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत पर डाले डोरे, कहा- चुनाव लड़ना चाहें तो स्वागत है

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत पर डाले डोरे, कहा- चुनाव लड़ना चाहें तो स्वागत है

अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत को चुनाव लड़ने का न्योता दिया।

अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत को चुनाव लड़ने का न्योता दिया।

UP Chunav: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, सियासी सरगर्मी और बढ़ने लगी है। एक साथ बैनर पर दिखने के बाद अटकलों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राकेश टिकैत पर डोरे डाले हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को न्योता दिया है और कहा कि अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो सपा उनका स्वागत करेगी।

अधिक पढ़ें ...

    जौनपुर: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव ( UP Chunav) से ठीक पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को चुनाव लड़ने का न्योता देकर राज्य का सियासी पारा बढ़ा दिया है. मेरठ में एक साथ बैनर पर दिखने के बाद अब जौनपुर से अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत पर डोरे डालना शुरू कर दिया है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने राकेश टिकैत को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है और कहा है कि अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. बता दें कि एक दिन पहले ही मेरठ में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत की तस्वीर दिखी थी, जिसे बवाल के बाद हटा लिया गया.

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर में चुनावी कार्यक्रम में जाने से पहले एक टीवी चैनल से बातचीत में एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि अगर राकेश टिकैत सपा में आना चाहें और चुनाव लड़ना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे. हालांकि, अखिलेश यादव ने कहा कि यह राकेश टिकैत का निर्णय होगा, क्योंकि वह जानते हैं कि राजनीति क्या है. उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत से हमारे संबंध पहले भी रहे हैं. बता दें कि एक दिन पहले ही राकेश टिकैत ने साफ किया था कि वह फिलहाल राजनीति में नहीं आएंगे. मगर देखने वाली बात होगी कि अखिलेश यादव के इस न्योते पर उनकी क्या प्रतिक्रिया आती है.

    राजनीति नहीं करेंगे टिकैत

    इससे पहले पोस्टर विवाद के बाद अटकलों के बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को साफ कहा था कि वह राजनीति नहीं करेंगे और उनका सपोर्ट किसी भी राजनीतिक पार्टी को नहीं है. उन्होंने नसीहत देते हुए कहा था कि अपना खेत अपने आप जोतें राजनीतिक पार्टियां. राकेश ने कहा था कि आगे की रणनीति गांव वालों से पूछकर चुनाव आचार संहिता के बाद बताएंगे.

    पोस्टर विवाद पर दी थी नसीहत

    पोस्टर विवाद को लेकर राकेश ने कहा था कि मेरे से पूछ के नहीं लगाया गया पोस्टर. उन्होंने इस मौके पर पार्टियों को मना किया कि उनकी फोटो न लगाई जाए. अखिलेश और जयंत के साथ राकेश टिकैत के बैनर पोस्टर को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अरे, लगा दिया होगा किसी ने बताओ क्या करें? उन्होंने कहा कि ऐसे मेरी तस्वीर किसी राजनीतिक पार्टी के पोस्टर पर नहीं लगानी चाहिए थी. गौरतलब है कि मिशन 2022 को लेकर मेरठ में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की तस्वीरें अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ लगाई गई थीं लेकिन रातों-रात राकेश टिकैत के मेरठ पहुंचने से पहले ही वह पोस्टर और बैनर हटा लिए गए.

    Tags: Akhilesh yadav, Rakesh Tikait

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर