होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Chunav 2022: आखिरी चरण का मतदान आज, पूर्वांचल के इन 'बाहुबली' नेताओं की होगी परीक्षा

UP Chunav 2022: आखिरी चरण का मतदान आज, पूर्वांचल के इन 'बाहुबली' नेताओं की होगी परीक्षा

UP News: जेल में बंद मुख्तार अंसारी के परिवार की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

UP News: जेल में बंद मुख्तार अंसारी के परिवार की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

UP Election 7th Phase Voting: इसी कड़ी में बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे और सपा गठबंधन के प्रत्याशी ...अधिक पढ़ें

जौनपुर. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के आखिरी चरण में चंदौली, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, मिर्जापुर, भदोही, जौनपुर, सोनभद्र और वाराणसी में मतदान जारी है. एक तरफ जहां योगी सरकार (Yogi Government) के कई दिग्गज मंत्रियों की साख दांव पर लगी है. वहीं दूसरी तरफ ओमप्रकाश राजभर भी चुनाव मैदान में हैं. वहीं ऐसे कई बाहुबली भी हैं, जिनके लिए यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा है. भदोही से विजय मिश्रा चुनाव मैदान में हैं तो जौनपुर में बाहुबली धनंजय सिंह खुद ताल ठोक रहे हैं. वहीं जेल में बंद मुख्तार अंसारी के परिवार की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा से लगातार चार बार के विधायक बाहुबली विधायक विजय मिश्रा इस बार जेल से चुनाव लड़ेंगे. आगरा जेल में बंद विधायक इस बार स्थानीय पार्टी प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी ने विपुल दुबे, सपा ने रामकिशोर बिंद, बसपा ने उपेंद्र सिंह और कांग्रेस ने सुरेश चंद्र मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है.

UP Chunav: स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर सपा की तीन लेयर की सुरक्षा, प्रत्याशी दूरबीन से कर रहे निगरानी

जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा सीट पर लड़ाई रोचक हो गई है. जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह चुनावी मैदान में हैं. उन्हें जनता दल (यूनाइटेड) ने अपना प्रत्याशी बनाया है.मल्हनी विधानसभा सीट से 2017 में सपा के पारसनाथ यादव ने जीत हासिल की. सपा नेता लकी यादव यहां प्रत्याशी हैं. जबकि बसपा से शैलेंद्र यादव मैदान में हैं. सपा प्रत्याशी लकी यादव की सीधी टक्कर जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे धनंजय सिंह से है.

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की मऊ सीट 
इसी कड़ी में बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे और सपा गठबंधन के प्रत्याशी अब्बास अंसारी मऊ विधानसभा सीट से सुभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे है. मऊ सदर विधानसभा सीट से मुख्तार अंसारी विधायक हैं. उन्होंने 2017 में सुभासपा के महेंद्र को 8,698 मतों से हराया था. यहां पिछली बार 60.15 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस बार के चुनाव में यहां से बीजेपी ने अशोक सिंह, सपा ने अब्बास अंसारी, बसपा ने भीम राजभर और कांग्रेस ने माधवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि सातवें फेज में पूर्वांचल के आजमगढ़ से वाराणसी तक के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर आज मतदान जारी है, जहां पर 613 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा.

Tags: Bahubali MLA Mukhtar Ansari, Bhadohi News, CM Yogi, Dhananjay Singh, Jaunpur news, Mau news, MLA Vijay Mishra, UP BJP, UP news, UP Politics Criminals, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें