लाइव टीवी

जौनपुर: प्राइमरी स्कूल में आवारा पशुओं की पाठशाला, बच्चे बाहर कर रहे पढ़ाई

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 18, 2018, 1:38 PM IST
जौनपुर: प्राइमरी स्कूल में आवारा पशुओं की पाठशाला, बच्चे बाहर कर रहे पढ़ाई
प्राइमरी स्कूल में बंद हैं सैकड़ों आवारा पशु

गांव के किसान देश के पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से आवारा पशुओं से हो रही परेशानी से निजात दिलाये जाने को लेकर गुहार लगा रहे हैं.

  • Share this:
जौनपुर के प्राइमरी स्कूल मे नौनिहाल बच्चो की जगह गांव के सैकड़ों छुट्टा पशु स्कूल मे पढ़ाई करने के लिए बंद हैं. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि स्कूल में बच्चों की जगह सैकड़ों जानवर कदम ताल करते दिखाई दे रहे हैं. मजबूरन बच्चों को स्कूल के बाहर जमीन पर बैठाकर पढ़ाया जा रहा है. उधर गांव के किसान देश के पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से आवारा पशुओं से हो रही परेशानी से निजात दिलाये जाने को लेकर गुहार लगा रहे हैं.

पशुओं की पाठशाला की यह तस्वीर जौनपुर जिले के जफराबाद थाना के धनेजा गांव के प्राइमरी स्कूल का है. स्कूल के अंदर पिछले एक सप्ताह से पशुओं को ताला लगाकर बंद दिया गया है. गांव के किसानों की मानें तो जब खेती मे अनाज पैदा नहीं होगा तो बच्चे खाएंगे कैसे: और खाएंगे नही तो पढ़ने कैसे जाएंगे. आवारा जानवरों से परेशान होकर अब गांव वालों ने उन्हें प्राइमरी स्कूल के अंदर बंद कर दिया है.

बता दें यह जिले की कोई पहली तस्वीर नहीं है. इसके पहले लाईन बाजार थाने के नेवादा गांव के किसानों ने 15 दिनों तक स्कूल मे पशुओं को बंद किया था.

स्कूल के अंदर सैकड़ों बंद पशुओं के आगे बेबस प्राइमरी स्कूल के शिक्षक मजबूरन बच्चों को स्कूल के बाहर जमीन पर खुले आसमान के नीचे पढ़ाने रहे हैं. बच्चों को कई दिनो से स्कूल के अंदर पढ़ाने के बजाये, बाहर बैठाकर पढ़ाया जा रहा है.

बता दें कि जिले के ज्यादातर गांवों के किसान नील गाय से जितना परेशान नहीं है, उससे कई गुना ज्यादा छुट्टा पशुओं से परेशान हैं. दिन-रात की मेहनत से तैयार की जा रही फसलों को पशु चौपट कर दे रहे हैं. स्थानीय प्रशासन समेत विभाग के अफसरों को मामले मे सूचना देने के बाद भी कोई ठोस ब्यवस्था नहीं किया जा रहा है. बच्चे स्कूल के बाहर पढ़ रहे हैं तो, वहीं पुश स्कूल के अंदर हैं.

(रिपोर्ट: मनोज पटेल)

ये भी पढ़ें:
Loading...

माया-अखिलेश को यूपी में गठबंधन की ताकत का एहसास करा गया साल 2018

IIT कानपुर के 136 स्टूडेंट किए गए टर्मिनेट, ये रही वजह

धोखाधड़ी के मामले में BJP सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

शादी से पहले लड़कियां पुलिस से पूछ रहीं- 'लड़के का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड तो नहीं'

सुर्खियां: शपथ लेते ही कमल, बघेल ने किया किसानों का कर्ज माफ़, सज्जन कुमार को उम्र कैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जौनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2018, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...