जब चिता पर मुर्दे में आ गई जान, हिलने लगा शरीर और चलने लगीं सांसें...
Jaunpur News in Hindi

जब चिता पर मुर्दे में आ गई जान, हिलने लगा शरीर और चलने लगीं सांसें...
जौनपुर में चिता पर मृत किशोर के शरीर में जान आ गई

बुधवार को उस समय मुर्दा किशोर (Dead Boy) की सांसें चलने लगीं, जब परिजन उसे चिता (Pyre) पर रखकर विधि विधान से अग्नि देने की तैयारी कर रहे थे.

  • Share this:
जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) में अजूबा वाकया पेश आया. दाह संस्कार घाट पर चिता (Pyre) पर लेटे मुर्दें (Dead body) में जान (Alive) आ गई. मृत किशोर का शरीर हिलने लगा और सांसें चलने लगीं. यह दृश्य देखकर अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने वाले सभी लोग हैरान हो गया. आनन-फानन में परिजन किशोर को उठाकर नगर के अटाला मस्जिद के पास ले गये, लेकिन उसे बचा नहीं पाए. हैरान-परेशान करने वाली यह खबर जिले के लाइन बाजार थानाक्षेत्र के पंचहटिया स्थित रामघाट की है.

बुधवार को उस समय मुर्दा किशोर की सांसें चलने लगीं, जब परिजन उसे चिता पर रखकर विधि विधान से अग्नि देने की तैयारी कर रहे थे. यह दृश्य देखकर वहां मौजूद परिजन व अन्य लोग घबरा गये. परिजन तत्काल किशोर को चिता से उठाकर अटाला मस्जिद की ओर ले गये. लेकिन थोड़ी देर बाद किशोर की मौत हो गई.

किशोर को सांप ने काटा था



ग्रामप्रधान माला सिंह ने न्यूज-18 को फोन पर बताया कि सरायख्वाजा थानाक्षेत्र के सिद्दीकपुर निवासी किशोर सौरभ के पुत्र राम आसरे को शौचालय में सांप ने काट लिया. जिससे वह मौके पर अचेत हो गया. परिजन अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सौरभ को मृत समझकर परिजन उसका दाह संस्कार करने पंचहटिया स्थित रामघाट पहुंचे. लेकिन चिता सजाकर जैसे ही अग्नि देने की बारी आई, किशोर का शरीर हिलने लगा.
लोगों ने जिंदा समझकर मृतक के शरीर से कफन हटाकर देखा तो उसकी सांसें भी चलती हुई पाई गईं. परिजन उसे तुरन्त चिता से उठाकर अटाला मजिस्द इलाज कराने के लिए ले गये. लेकिन बाद में किशोर की मौत हो गई. लेकिन थोड़ी देर के लिए इस घटना से आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया. लोग यह प्रार्थना करने लगे कि काश किशोर बच जाए. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

ये भी पढ़ें- पत्नी के साथ जा रहे बिजलीकर्मी ने कार रोककर पुल से नदी में लगा दी छलांग, मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading