कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को खून से लिखा पत्र, इस्तीफा न देने की गुजारिश की
Jaunpur News in Hindi

राहुल के इस्तीफे को लेकर चल रही तरह-तरह की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश के जौनपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने खून से पत्र लिखकर राहुल गांधी से इस्तीफा न देने की गुजारिश की है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की बात मीडिया में चल रही है. हार की समीक्षा के लिए हुई कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन वरिष्ठ नेताओं ने ऐसा करने से उन्हें रोक दिया.

राहुल के इस्तीफे को लेकर चल रही तरह-तरह की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश के जौनपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने खून से पत्र लिखकर राहुल गांधी से इस्तीफा न देने की गुजारिश की है. कार्यकर्ताओं ने बताया कि जब से राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा देने की बात सुने हैं तबसे लोग परेशान हैं. कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल आम चुनाव में हार के कारण इस्तीफा न दें. कार्यकर्ता एक-एक घर जाएंगे और अपनी कमियों को दूर कर एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी के लिए दिन रात मेहनत करेंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राहुल को मनाने की कोशिश
जौनपुर के यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सत्यवीर कुमार सिंह ने बताया कि सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे के लिए अड़े हुए हैं. जिसको लेकर जौनपुर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने खून से पत्र लिखकर राहुल को मनाने की कोशिश की है. लोकतंत्र में जनता के जनादेश का हम सम्मान करते हैं. जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का फैसला लिया है. हम उस फैसले को स्वीकार करते हैं. कार्यकर्ताओं ने राहुल पर भरोसा जताते हुए कहा कि जनता के बीच कांग्रेस के विचार धारो को लेजाकर आगे कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए काम करेंगे.
लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के दो दिन बाद कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन समिति के सदस्यों ने उनके इस्तीफे को अस्वीकार कर दिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार के चुनाव में ताबड़तोड़ रैलियां की थी. उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी राहुल का साथ दिया था लेकिन पार्टी को कोई खास लाभ नहीं हुआ.



लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 23 मई को आए नतीजे में कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें प्राप्त हुई. वहीं बीजेपी अपने दम पर बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया और पार्टी को इस बार कुल 303 सीटें मिली हैं.

यह भी पढ़ें-

कानपुर में लव जेहाद का मामला आया सामने, FIR

मोदी ने कहा- मैं पहले BJP कार्यकर्ता, बाद में प्रधानमंत्री

स्मृति ईरानी के करीबी नेता की हत्या के मामले में 10 गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading