Home /News /uttar-pradesh /

Jewar Airport के चलते 20 दिसम्बर से बंद हो जाएगी बुलंदशहर जाने वाली सड़क, जानिए प्लान

Jewar Airport के चलते 20 दिसम्बर से बंद हो जाएगी बुलंदशहर जाने वाली सड़क, जानिए प्लान

20 दिसम्बर से जेवर-बुलंदशहर हाइवे के करीब 4 किमी हिस्से को बंद कर दिया जाएगा.

20 दिसम्बर से जेवर-बुलंदशहर हाइवे के करीब 4 किमी हिस्से को बंद कर दिया जाएगा.

जेवर-बुलंदशहर हाइवे (Jewar-Bulandshahr Highway) होकर खुर्जा-मेरठ (Meerut) की तरफ जाने वाले इस रास्ते से होकर बड़ी संख्या कामर्शियल और छोटे वाहन गुजरते हैं. दर्जनों गांव जेवर तहसील मुख्यालय से भी जुड़े हुए हैं. लेकिन 20 दिसम्बर से हाइवे बंद होने से पहले किसी भी तरह का वैकल्पिक रोड नहीं बनाया गया है. पुलिस (Police)-प्रशासन मिलकर किसी तरह से जेवर से जहांगीरपुर और झांजर होते हुए वाहनों को निकलवाएंगे. लेकिन बड़े वाहनों को लेकर फिर भी खासी परेशानी आएगी. वहीं जानकारों का कहना है कि जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) बनने के बाद नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) इस रोड को बनवाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    ग्रेटर नोएडा. जेवर (Jewar) होकर बुलंदशहर, सिकंदराबाद और उससे आगे की ओर जाने वालों के लिए सड़क की परेशानी आने वाली है. 20 दिसम्बर से जेवर-बुलंदशहर हाइवे (Jewar-Bulandshahr Highway) के करीब 4 किमी हिस्से को बंद कर दिया जाएगा. यह हिस्सा जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के क्षेत्र में आ रहा है. जिसके चलते जेवर के 12 गांवों समेत बाहर से आने वाले वाहनों को भी परेशानी होने वाली है. हालांकि आधा दर्जन से अधिक विभाग मिलकर इस रास्ते का विकल्प तलाशने में लगे हुए हैं. हाइवे का हिस्सा जेवर एयरपोर्ट का काम शुरू होते ही बंद होना था. लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के शिलान्यास कार्यक्रम को देखते हुए इसे टाल दिया गया था.

    नियाल ने रोड बंद करने के लिए सभी विभागों को लिखा पत्र

    नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) सभी संबंधित विभागों को पत्र भेजकर इस मार्ग को बंद कराने के लिए कहा है. लोक निर्माण विभाग को भी पत्र मिल चुका है. जिसके बाद 20 दिसंबर से इस जेवर-बुलंदशहर हाइवे को बंद कर दिया जाएगा. वहीं किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन ने भी जेवर से बुलंदशहर तक के लिए बंद सड़क का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है.

    हाइवे बंद होने से इन्हें होगी सबसे ज्यादा परेशानी

    जेवर-बुलंदशहर हाइवे 20 दिसंबर से बंद हो जाएगा. जिसके बाद बड़े वाहनों को जेवर की तरफ से साबौता कट और बुलंदशहर की तरफ से झाजर में रोक दिया जाएगा. इस दौरान हरियाणा और राजस्थान की ओर से बुलंदशहर, सिकंदराबाद आने-जाने वाले वाहन चालक और झाजर से जेवर तक इस हाइवे पर पड़ने वाले मुढरह, कलुपूरा, जौनचाना, रन्हेरा, आकलपुर, बीरमपुर, कुरैब आदि गांव के लोगों को भी हाइवे बंद होने की परेशानी उठानी पड़ेगी. वहीं इन गांवों का जेवर से सीधा संपर्क भी खत्म हो जाएगा.

    UP और राजस्थान में घूम रहे हैं देश के 50 फीसद आवारा गोपशु, पढ़िए राज्य-शहरों की लिस्ट

    फिलहाल इस रास्ते का कर सकते हैं इस्तेमाल

    जेवर-बुलंदशहर हाइवे में पड़ने वाले अलीगढ़ के हामिदपुर से जेवर, ककोड़ के करीब 4 किमी हिस्से को 20 दिसम्बर को बंद कर दिया जाएगा. पहले हाइवे का यह हिस्सा 20 नवंबर को बंद होना था. लेकिन शिलान्यास कार्यक्रम के चलते ऐसा नहीं किया गया था. वहीं नया विकल्प खोज रहे अफसरों की मानें तो फिलहाल के लिए वाहन चालकों को जेवर से जहांगीरपुर झाजर और खुर्जा होते हुए बुलंदशहर-सिकंदराबाद और मेरठ की तरफ निकाला जाएगा.

    Tags: Bulandshahr news, CM Yogi Adityanath, Jewar airport, Pm narendra modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर