Jalone Corona Vaccination: कोरोना टीका लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 साल की राम दुलैया

जालौन: कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया

जालौन: कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया

Jalaun Corona Vaccination News: जालौन में 109 साल की राम दुलैया ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है. इसके साथ ही वह वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बन गई हैं. इसके अलावा जिला प्रशासन ने उनका सम्मान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 9:20 PM IST
  • Share this:
जालौन. भारत में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की रफ्तार तेज होने के साथ रोज नए कीर्तिमान भी बन रहे हैं. जालौन (Jalaun) में 109 साल की महिला राम दुलैया को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई, जो देश में सबसे उम्रदराज कोरोना वेक्सीन लेने वाली महिला हैं. इसके पहले बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग महिला जे. कमलेश्वरी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी. वो अब तक के टीकाकरण के अनुसार, देश में कोविड-19 वैक्सीन लेने वाली सबसे उम्रदराज महिला थीं.

जालौन तहसील के वीरपुरा गांव की रहने वाली राम दुलैया ने देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 60 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन देने के क्रम में जिला प्रशासन भी दूर-दराज इलाके से लोगों को वैक्सीनेशन कराने में उत्साहित है.

Youtube Video


परिवार का दावा राम दुलैया की उम्र 115 वर्ष
अपर जिलाधिकारी जालौन प्रमिल कुमार ने बताया कि वीरपुरा गांव की राम दुलैया देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला है जिनकी अभिलेखों में उम्र 109 वर्ष है. जबकि परिजनों का दावा है कि राम दुलैया की उम्र 115 साल है.

राम दुलैया का टीकाकरण कार्ड 

jalaun
जिला प्रशासन का सर्टिफिकेट




शासन के निर्देश कि ज्यादा से ज्यादा उम्रदराज लोगों का वैक्सीनेशन हो, इसलिए हम लोग उम्रदराज लोगों का वैक्सिनेशन करा रहे हैं .जनता को संदेश दिया जा रहा है कि वैक्सीनेशन का किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. इस दौरान जिला प्रशासन ने वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद राम दुलैया का सम्मान भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज