लाइव टीवी

12 साल की बेटी से किया रेप, कोर्ट ने 21 दिन में दोषी पिता को सुनाई उम्र कैद की सजा
Jhansi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 5:40 PM IST
12 साल की बेटी से किया रेप, कोर्ट ने 21 दिन में दोषी पिता को सुनाई उम्र कैद की सजा
साथ ही कोर्ट ने आरोपी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला उत्तर प्रदेश के जालौन का है. यहां एक पिता ने अपनी 12 साल की बेटी के साथ रेप किया था.

  • Share this:
 जालौन. उत्तर प्रदेश के जालौन (Jalaun) में न्यायलय ने कलयुगी पिता को 21 दिन के भीतर आजीवन कारावास की सजा सुनाई. आरोपी ने अपनी ही 12 वर्षीय नाबालिग पुत्री (Minor Daughter) को हवस का शिकार बनाया था. पीड़िता के दादा की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा था. मामले की सुनवाई जालौन के जिला न्यायलय स्थित पॉस्कों एक्ट कोर्ट (Poscon Act Court) में की जा रही थी, जहां चार्जशीट दाखिल होने के उपरान्त कोर्ट ने त्वरित सुनवाई करते हुए 21वें दिन दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

साथ ही कोर्ट ने आरोपी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. बता दें कि जालौन के गोहन थाना क्षेत्र में एक कलयुगी पिता ने अपनी ही 12 वर्षीय नाबालिग मासूम को हवस का शिकार बनाया था. इतना ही नहीं आरोपी एक साल से पीड़िता का शारीरिक शोषण कर रहा था. इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध 12 जनवरी 2020 को मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था. इसके बाद मामले का ट्रायल पॉस्को एक्ट कोर्ट में 21 जनवरी को शुरू किया गया.

आजीवन कारावास की सजा सुनाई
मामले को गंभीरता से लेते हुए पॉस्को जज गुलाम मुस्तफा ने पुलिस को जल्दी मामले से जुड़े गवाह पेश करने के आदेश दिए. मामले की पैरवी शाश्कीय अधिवक्ता लखन लाल निरंजन द्वारा की जा रही थी. कोर्ट में शाशकीय अधिवक्ता द्वारा पेश की गई दलीलों एवं गवाहों के बाद कोर्ट ने महज 21 दिन के भीतर आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही आरोपी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

(रिपोर्ट- प्रदीप कुमार त्रिपाठी) 

ये भी पढ़ें-

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी बोलीं- दिल्ली में कांग्रेस फिर मटियामेटधमकी के बाद रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या, 2 इस्पेक्टर समेत 3 सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर