लाइव टीवी

कुएं में मां सहित 4 बच्चों की मिली लाश मामले में आया नया मोड़, मायकेवालों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 22, 2019, 4:54 PM IST
कुएं में मां सहित 4 बच्चों की मिली लाश मामले में आया नया मोड़, मायकेवालों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप
मृतका के पति राजेश कुशवाहा का कहना है कि वह खाद लेने गया था, लौटा तो पता चला.

मामले में महिला के पिता ने कहा कि सभी बच्चों के साथ उनकी बेटी की हत्या (Murder) की गई है. वह मामले की उचित जांच की मांग करते हैं. मामले में एसपी ललितपुर एमएम बेग कहते हैं कि प्रत्येक बिंदु की गहनता से जांच की जा रही है. मामले में मृतका के पति से भी पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर (Lalitpur) में बीती रात एक महिला और उसके चार मासूम बच्चों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं से बरामद किए गए थे. पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले को आत्महत्या (Suicide) मानकर चल रही थी लेकिन मंगलवार को मृतका के मायकेवालों ने पोस्टमार्टम हाउस आकर पति पर पत्नी और मासूम बच्चों की हत्या (Murder) का सनसनीखेज आरोप लगाया है. मायके जनों का कहना है कि पति शराब पीने का आदी है और वह आए दिन शराब के पैसों के लिए पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट करता था.

गौरतलब हो कि थाना मदनपुर के ग्राम उल्दना खुर्द गांव में सोमवार की देर रात एक कुएं से महिला और उसके चार मासूम बच्चों के शव बरामद हुए थे. मृतका की शिनाख्त ग्राम की 45 वर्षीय विमला, 7 वर्षीय आरुषी, 4 वर्षीय नयश और 2-2 वर्षीय जुड़वा बेटे रोशन और भूरी के रूप में की गई थी. पुलिस इस मामले को आत्महत्या से जोड़कर देख रही थी, जबकि खुदकुशी के कोई ठोस आधार भी नहीं थे. कुछ लोगों का कहना था कि अवैध सम्बधों के चलते पत्नी ने मासूम बच्चों के साथ कुएं में कून्द कर आत्महत्या कर ली. ऐसे में मायके जनों ने आज पति पर पत्नी और मासूम बच्चों की हत्या का आरोप लगाकर इस मामले को दूसरा ही रूप दे दिया है. बहरहाल मामला असल में क्या है? पुलिस की जांच में ही स्पष्ट हो पाएगा. फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.

दामाद ने शराब के लिए लिए थे पैसे

मामले में महिला के पिता ने कहा कि शनिवार को दामाद 10 हजार रुपए लेने आया था. वह कह रहा था कि हम फसल बेचकर पैसा चुका देंगे, अभी दे दो. इस पर उनकी बेटी ने कहा था कि पिता जी इसे 5 हजार रुपए ही देना क्योंकि ये शराब में उड़ा देगा. इसी से वह खफा था. पिता ने कहा कि सभी बच्चों के साथ उनकी बेटी की हत्या की गई है. वह मामले की उचित जांच की मांग करते हैं.

lalitpur1
मृतक महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके दामाद ने ही बेटी और बच्चों का कत्ल किया है.


पति बोला- वह तो खाद लेने गया था

वहीं मृतका के पति राजेश कुशवाहा का कहना है कि मुझे खाद लाने के लिए पैसा दिया था. वह चला गया था. ये करीब एक बजे की बता है. शाम को मैं लौटकर आया तो पता चला. राजेश कुशवाहा ने कहा कि उसे नहीं पता कि ऐसा कैसे हो गया?
Loading...

lalitpur3
एसपी ललितपुर एमएम बेग का कहना है कि घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है.


जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी: एसपी

वहीं मामले में एसपी ललितपुर एमएम बेग कहते हैं कि सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.  प्रत्येक बिंदु की गहनता से जांच की जा रही है. मामले में मृतका के पति से भी पूछताछ की जा रही है. जांच के आधार पर जो भी तथ्य उभरकर सामने आएंगे, उस आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

रिपोर्ट: अभय श्रीमाली

ये भी पढ़ें:

चार बच्चों के साथ कुएं में कूदी महिला, पांचों की मौत

यूपी में बंद हो सकता है राज्य कर्मचारी कल्याण निगम, योगी सरकार ने गठित की कमेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 4:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...