लाइव टीवी

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काने के बाद हुई दिल्ली में हिंसा: AAP सांसद संजय सिंह
Jhansi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2020, 7:10 PM IST
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काने के बाद हुई दिल्ली में हिंसा: AAP सांसद संजय सिंह
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काने के बाद हुई दिल्ली में हिंसा (file photo)

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली के हालात खराब है, लोगों के पास पुलिस की मदद नहीं पहुंच रही है. उन्होंने कहा कि इस सब के बाबजूद केंद्र सरकार मूक दर्शक की भांति तमाशा देख रही है.

  • Share this:
ललितपुर. दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर शुरू हुआ बवाल बेकाबू होता जा रहा है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसा के बाद से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को यूपी के ललितपुर पहुंचे आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काने के बाद से दिल्ली में दोनों तरफ से पत्थरबाजी और हिंसा शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली को बचाने की जरूरत है. सिंह ने कहा कि दंगाई किसी कौम, मजहब के हो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

केंद्र सरकार बनी मूक दर्शक

दरअसल ललितपुर में आम आदमी पार्टी के नेता मुरारी लाल जैन की मौत के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली के हालात खराब है, लोगों के पास पुलिस की मदद नहीं पहुंच रही है. उन्होंने कहा कि इस सब के बाबजूद केंद्र सरकार मूक दर्शक की भांति तमाशा देख रही है. संजय सिंह ने कहा कि हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के देश के लोग है. जिन्होंने कहा था कि यदि लोग एक आंख के बदले दूसरी आंख फोड़ने की होड़ में लग जायेंगे, तो पूरा देश अंधों का बन कर रह जायेगा.

बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं. इसके साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मंगलवार सुबह-सुबह पांच बाइकों में आग लगा दी गई. लिहाजा तनावपूर्ण हालात को देखते हुए बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात है.



गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक
जाफराबाद और मौजपुर इलाके में भड़की हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल सहित विभिन्न नेताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक काफी सकारात्मक रही और उन्होंने हर मदद का भरोसा दिया है.

नोएडा में रेड अलर्ट
संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में अलग-अलग जगहों पर हो हुई हिंसा के बाद नोएडा में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने कहा कि दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर पुलिस सघन जांच कर रही है.

इनपुट- अभय श्रीमाली

ये भी पढ़ें:

रायबरेली में चौराहे पर लड़की की फोटो लगवाने वाला सनकी आशिक पहुंचा हवालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर