होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /World Record: हाथों व सिर पर रखकर एक साथ घुमाए तीन पहिये! इस नौजवान के कारनामे ने सबको किया हैरान

World Record: हाथों व सिर पर रखकर एक साथ घुमाए तीन पहिये! इस नौजवान के कारनामे ने सबको किया हैरान

उत्तर प्रदेश के झांसी नगर के एक युवक ने यह कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. इससे पहले भी यह लड़का कुछ और रिकॉर्ड बना चुका ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

    झांसी. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से पढ़े अनिल ने एक नया और अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. झांसी की यूनिवर्सिटी से से फार्मेसी की पढ़ाई कर चुके अनिल ने एक साथ साइकिल के तीन पहिए घुमाकर यह रिकॉर्ड बनाया है. और तो और यह कारनामा उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति के कंधे पर खड़े होकर किया है. वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक वह अभी तक के सबसे कम उम्र के युवा हैं जिन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने मात्र 25 सेकंड में यह कारनामा अंजाम देकर सबको चकित कर दिया.

    वर्तमान में अनिल फिलीपींस में रहकर अपनी उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह लंबे समय से इस रिकॉर्ड को बनाने की तैयारी और लगातार प्रैक्टिस कर रहे थे. दो हाथ पर साइकिल के पहिए घुमा लेना तो आसान था लेकिन सबसे मुश्किल था सर पर रखकर तीसरा पहिया घुमाना. इसके बाद उन्होंने इसे और बेहतर करने के लिए एक व्यक्ति के कंधे पर खड़े होने का इरादा किया. काफी प्रैक्टिस करने के बाद वह मात्र 25 सेकंड में यह रिकॉर्ड बनाने में सफल हो सके. यह रिकॉर्ड उन्हें हॉर्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा दिया गया है.

    गिनीज बुक के लिए कर रहे तैयारी

    अनिल ने बताया कि पढ़ाई करने के साथ ही खेल और फिटनेस में भी उनकी रुचि रही है. वह पूर्व में भी एक ऐसा ही रिकॉर्ड बना चुके हैं. इससे पहले साल 2020 में उन्होंने पुशअप करने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने एक मिनट में 70 से अधिक नकल पुशअप (knuckle pushup) करके रिकॉर्ड बनाया था. अनिल ने कहा कि उनके हर काम में उनके माता-पिता और साथियों का भरपूर समर्थन मिला है. अब उनकी अगली योजना गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए तैयारी करने की है.

    Tags: Jhansi news, World record

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें