Home /News /uttar-pradesh /

चौथा चरण: झांसी में अनुराग शर्मा और फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद ने डाला वोट

चौथा चरण: झांसी में अनुराग शर्मा और फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद ने डाला वोट

अनुराग शर्मा और सलमान खुर्शीद

अनुराग शर्मा और सलमान खुर्शीद

इस चरण में चुनाव से गुजर रही सीटों में से ज्यादातर पर बसपा और सपा का खासा दबदबा माना जाता है. हालांकि वर्ष 2014 के चुनाव में बिल्कुल जुदा तस्वीर उभरी थी और 12 सीटों पर भगवा लहराया था. चौथे चरण में सर्वाधिक 21,88,558 मतदाता उन्नाव और सबसे कम 16,31,296 कानपुर में हैं.

अधिक पढ़ें ...
    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया. इसी क्रम में आज सुबह झांसी के भाजपा सांसद अनुराग शर्मा और फर्रुखाबाद से कांग्रेस सांसद सलमान खुर्शीद ने मतदान किया. बता दें कि झांसी के भाजपा सांसद अनुराग शर्मा चुनाव मैदान में हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के उमा भारती ने 5 लाख 75 हजार 889 वोट हासिल किये थे और 1 लाख 90 हजार 467 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस ने  सलमान खुर्शीद को फर्रुखाबाद से उम्मीदवार बनाया है. सलमान खुर्शीद कानपुर बुंदेलखंड के एकलौते मुस्लिम कैंडिडेट हैं.

    आपको बता दें कि चौथे चरण में पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, श्रीप्रकाश जायसवाल, उत्तर प्रदेश के मौजूदा कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव, साक्षी महाराज और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया जैसे राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. चौथे चरण में जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें से वर्ष 2014 के पिछले लोकसभा चुनाव में कन्नौज को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी.

    इस चरण में चुनाव से गुजर रही सीटों में से ज्यादातर पर बसपा और सपा का खासा दबदबा माना जाता है. हालांकि वर्ष 2014 के चुनाव में बिल्कुल जुदा तस्वीर उभरी थी और 12 सीटों पर भगवा लहराया था. चौथे चरण में सर्वाधिक 21,88,558 मतदाता उन्नाव और सबसे कम 16,31,296 कानपुर में हैं. उत्तर प्रदेश में जिन 13 सीटों पर वोट डाले जाने हैं उनमें बीजेपी और सपा-बसपा गठबंधन के बीच सीधी टक्कर दिख रही हैं. साथ ही कन्नौज सीट भी सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. 2014 में बीजेपी ने राज्य में 13 में से कुल 12 सीटें जीती थीं. सिर्फ कन्नौज सीट पर सपा काबिज हुई थी.

    ये भी पढ़ें:

    बाहुबली अतीक के पैरोल पर आज सुनवाई, PM मोदी के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

    उन्नाव में ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान, कहा- नेताओं ने दिया धोखा

    बच्चों को मिली भीषण गर्मी से राहत, DM ने दिए स्कूलों का समय बदलने के निर्देश

    वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय सोमवार को करेंगे नामांकन, प्रियंका भी हो सकती हैं शामिल

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

     

     

    Tags: BJP, Farrukhabad S24p40, Jhansi S24p46, Lok Sabha Election 2019, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर