Home /News /uttar-pradesh /

झांसी में जल्द होगा अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति का अनावरण

झांसी में जल्द होगा अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति का अनावरण

अटल

अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति का जल्द होगा अनावरण

झांसी के अटल एकता पार्क में जल्द ही भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति लगाई जायेगी. प्रतिमा का निर्माण स्टेच्यू ऑफ यूनिटी यानी सरदार पटेल की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार राम सुतार ने किया है. प्रतिमा स्थापित करने के बाद पार्क में लाखा पत्थर से उसका प्लेटफार्म तैयार किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी के अटल एकता पार्क में जल्द ही भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति लगाई जायेगी. प्रतिमा का निर्माण स्टेच्यू ऑफ यूनिटी यानी सरदार पटेल की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार राम सुतार ने किया है. प्रतिमा स्थापित करने के बाद पार्क में लाखा पत्थर से उसका प्लेटफार्म तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा पार्क में कई अन्य सुविधाएं हैं. दावा किया जा रहा है कि इन सुविधाओं के चलते यह झांसी का सबसे आकर्षक पार्क साबित होगा. लगभग 8 फीट ऊंची इस मूर्ति को लाखा पत्थर के प्लेटफॉर्म पर रखा गया है. प्लेटफार्म और मूर्ति को मिलाकर इसकी कुल ऊंचाई 16 फीट है.
    <b>
    </b><b>अटल पार्क से बढ़ेगा पर्यटन</b>
    गौरतलब है कि प्रदर्शनी मैदान पर झांसी विकास प्राधिकरण अटल एकता पार्क का निर्माण करा रहा है. लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है. इस पार्क में कई तरह की सुविधाएं लोगों को उपलब्ध होंगी.पार्क में एक बहुमंजिला पुस्तकालय तैयार किया गया है, जिसमें ई-लाइब्रेरी की भी सुविधा होगी.पार्क में ओपन थियेटर, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, ओपन जिम और जॉगिंग ट्रैक तैयार किया गया है. पार्क में हरियाली बढ़ाने के लिए हजारों की संख्या में सजावटी पेड़-पौधे लगाए गए हैं. यहां घूमने आने वाले लोगों के बैठने के लिए खास तरह के इंतजाम किए जा रहें हैं.

    <b>जल्द होगा अनावरण</b>
    झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि यह भव्य मूर्ति खास तौर पर प्रसिद्ध मूर्तिकार राम सुतार से बनवाई गई है. उन्होंने इस मूर्ति को काफी मेहनत से तैयार किया है. जल्द ही इस मूर्ति का अनावरण किया जायेगा. दीक्षित के अनुसार जैसे ही मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री का कोई कार्यक्रम तय होता है तो इस मूर्ति का अनावरण करवा दिया जाएगा.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Atal Bihari Vajpayee

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर