होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

पुराने कपड़े लाएं और फ्री में नया बैग ले जाएं, जानें कहां और कब तक है यह ऑफर

पुराने कपड़े लाएं और फ्री में नया बैग ले जाएं, जानें कहां और कब तक है यह ऑफर

यूपी का झांसी नगर निगम लोगों को मुफ्त में कपड़े के बैग सिलकर देने वाला है. दरअसल, नगर निगम द्वारा झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई पार्क में कुछ टेलर्स को बिठाया जाएगा. आप यहां अपने पुराने कपड़े ला सकते हैं और टेलर उसी पुराने कपड़े से आपको बैग बनाकर देगा. इसके लिए आपसे कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. एक व्यक्ति अधिकतम 3 बैग ही बनवा सकता है. यह सुविधा 13 से 15 अगस्त तक मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: देश भर में प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जा रहा है. लोगों से अपील की जा रही है कि वह प्लास्टिक के बैग का इस्तेमाल बंद करें. जितना हो सके कपड़े के बैग का इस्तेमाल करें. लेकिन, लोगों के के सामने यह समस्या आ रही थी कि कपड़े का बैग या तो आसानी से मिलते नहीं और अगर मिलते भी हैं तो बहुत महंगे होते हैं. इस वजह से आम आदमी कपड़े का बैग खरीद नहीं पा रहा है. लोगों की इसी समस्या का समाधान अब झांसी नगर निगम ने निकाला है. झांसी नगर निगम लोगों को मुफ्त में कपड़े के बैग सिलकर देने वाला है. जी हां, प्लास्टिक मुक्त अभियान को प्रभावी बनाने के लिए नगर निगम द्वारा यह कदम उठाया गया है.

पुराने कपड़े लाएं और मुफ्त में बैग ले जाएं
इस योजना के तहत नगर निगम द्वारा झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई पार्क में कुछ टेलर्स को बिठाया जाएगा. आप यहां अपने पुराने कपड़े ला सकते हैं और टेलर उसी पुराने कपड़े से आपको बैग बनाकर देगा. इसके लिए आपसे कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. एक व्यक्ति अधिकतम 3 बैग ही बनवा सकता है. यह सुविधा 13 से 15 अगस्त तक मिलेगी.

प्लास्टिक मुक्त झांसी करना है लक्ष्य
नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने बताया कि प्लास्टिक से पर्यावरण को सर्वाधिक नुकसान होता है. प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत हमारी कोशिश है कि पॉलिथीन से बनने वाले सभी उत्पादों पर रोक लगाई जाए. इस को ध्यान में रखते हुए यह ‘कपड़े लाओ, बैग बनवाओ’ अभियान चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार ने प्लास्टिक से बनी 19 वस्तुओं पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद यह अभियान शुरू किया जा रहा है.

Tags: Jhansi news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर