लाइव टीवी

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस: दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने की योगी सरकार से CBI जांच कराने की मांग

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 8:41 PM IST
पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस: दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने की योगी सरकार से CBI जांच कराने की मांग
भाजपा नेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने कहा कि विजयदशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झांसी में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 8:41 PM IST
  • Share this:
झांसी. भाजपा (BJP) नेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh lal Nirahua) ने झांसी (Jhansi) में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर (Pushpendra Yadav Encounter) मामले में सीबीआई (CBI) से जांच कराने की मांग की. मंगलवार को 'निरहुआ' ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा, 'आपसे विनम्र निवेदन है कि झांसी में हुए पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में सीबीआई (CBI) जांच करा कर मामले का सच सामने लाया जाये.'

बता दें कि 6 अक्टूबर की सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक, गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग की थी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया था. घायल आरोपी को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची थी, जहां डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई: अखिलेश

इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विजयदशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झांसी में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है. मृतक के परिवारीजन और स्थानीय जनता मांग कर रही थी कि फर्जी एनकाउंटर करने वाले दारोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी धारा 302 में रिपोर्ट लिखी जाए, तभी पुष्पेंद्र के शव को लिया जाएगा. बता दें, पुलिस ने पांच अक्टूबर को पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराने का दावा किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मेरठ: फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका को गोली मारकर सरेंडर करने पहुंचा थाने

UP में बिजली चोरी पर लगेगा अंकुश, हर साल दरें बढ़ने की परंपरा होगी खत्म: श्रीकांत शर्मा

UP में प्रियंका गांधी की नई टीम तैनात, कांग्रेस के नए जिला और शहर अध्यक्षों के नाम घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 7:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...