Home /News /uttar-pradesh /

BJP की रुचि पाठक बोलीं- '99 साल की लीज पर आजाद है देश', ट्रोल होते ही अब दे रही हैं सफाई

BJP की रुचि पाठक बोलीं- '99 साल की लीज पर आजाद है देश', ट्रोल होते ही अब दे रही हैं सफाई

बीजेपी प्रवक्ता रुचि पाठक भारत की आजादी को लेकर विवादित बयान देकर सोशल मीडिया पर निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)

बीजेपी प्रवक्ता रुचि पाठक भारत की आजादी को लेकर विवादित बयान देकर सोशल मीडिया पर निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)

Ruchi Pathak Controversial Statements: झांसी में एक मीडिया डिबेट में शामिल हुईं बीजेपी की प्रवक्ता रुचि पाठक सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं. इसके पीछे उनका वह बयान है जिसमें वह दावा कर रही हैं कि देश को '99 साल की लीज' पर आजादी मिली है. डिबेट के दौरान निजीकरण को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता ने केंद्र सरकार को घेरा तो जवाब में बीजेपी की ओर से पक्ष रख रहीं रुचि पाठक ने कहा- 'भारत को आजादी कांट्रैक्ट बेस पर है. कांग्रेस ने देश की आजादी 99 साल की लीज पर ली है. भारत कंप्लीटली आजाद नहीं है.' इस बयान के बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं तो अब सफाई दे रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी. बीजेपी की एक महिला प्रवक्ता (Female Spokesperson) ने भारत की आजादी को लेकर बड़ी बात कही है. एक मीडिया डिबेट के दौरान उन्होंने ऐसी बात कह दी जिससे सब भौचक रह गए. झांसी में बीजेपी प्रवक्ता रुचि पाठक (Ruchi Pathak) ने कहा- ‘भारत को आजादी अभी मिली ही नहीं है. देश को 99 साल की लीज पर आजादी मिली है. भारत कंप्लीटली आजाद नहीं है. इसको लेकर लिखित समझौता किया गया.’ इस बयान के बाद वह लोगों के सीधे निशाने पर आ गईं. सोशल मीडिया पर उनके बयान पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कई लोग बीजेपी प्रवक्ता को वाट्सएप यूनिवर्सिटी का टॉपर बता रहे हैं, लेकिन यह वीडियो वायरल होने के बाद वह खुद अपने बयान से पीछे हटती दिख रही हैं. उनका कहना है कि उन्हें ये जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली है. वे कुछ लेख और राजीव दीक्षित के बयानों का जिक्र भी करती हैं.

    दरअसल, हाल ही में झांसी में लल्लनटॉप के एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी की स्थानीय प्रवक्ता रुचि पाठक डिबेट में पहुंची थीं. यहां निजीकरण को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव जैन ने केंद्र सरकार को घेरा. एयर इंडिया के बिकने की बात कही. जिसके जवाब में बीजेपी की ओर से पक्ष रख रहीं रुचि पाठक ने कहा- ‘भारत को आजादी कांट्रैक्ट बेस पर है. कांग्रेस ने देश की आजादी 99 साल की लीज पर ली है. भारत कम्प्लीटली आजाद नहीं है.’ उन्होंने कह दिया कि शपथ ही बिटिश कानून की ली गई थी. चुनाव तो बाद में हुआ और फिर 1951 में भारत का संविधान लागू हुआ. बीजेपी प्रवक्ता का दावा है कि इससे साफ है कि ‘भारत की आजादी ही 99 साल की लीज पर ली गई है.’

    बयान के बाद ट्रोल हो रहीं रुचि पाठक

    बीजेपी प्रवक्ता रुचि पाठक के इस बयान के बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तंज कस रहे हैं. उन्हें वाट्सएप यूनिवर्सिटी का टॉपर तक कहा जा रहा है. वहीं इस बयान के बाद अब रुचि पाठक भी सफाई देती दिख रही हैं.

    बयान के बाद अब दे रही हैं सफाई

    रुचि पाठक ने मीडिया बहस के दौरान ‘लीज पर आजादी’ की बात पर सफाई दी है. उन्होंने कहा- ‘जो भी बयान हमने दिया है वह हीट ऑफ द मूवमेंट था. हमारा मतलब किसी भी देशवासी की भावना को आहत करना या संविधान पर प्रश्नचिन्ह लगाना नहीं था. न ही किसी सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाना था. ये हमारा व्यक्तिगत वक्तव्य था न कि पार्टी का था. जिस आधार पर हमने लीज पर आजादी की बात कही हो सकता है वह सोर्स गलत हो, लेकिन हमने कुछ ब्लॉग और राजीव दीक्षित के बयान के आधार पर यह बात कही है.’

    कांग्रेस ने कसा तंज

    कांग्रेस प्रवक्ता गौरव जैन इस बयान को लेकर कहते हैं- बीजेपी के अधिकांश प्रवक्ता वाट्सएप यूनिवर्सिटी से ज्ञान प्रप्त करते हैं. उन्हें इतिहास और तथ्यों से कोई मतलब नहीं होता. इनकी बुनियाद ही झूठ पर टिकी है.

    Tags: Controversial Statements, Jhansi news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर