झांसी: दरवाजे पर पहुंची बारात को दुल्हन ने बैरंग लौटाया, मंदिर में प्रेमी संग लिए सात फेरे
Jhansi News in Hindi

झांसी: दरवाजे पर पहुंची बारात को दुल्हन ने बैरंग लौटाया, मंदिर में प्रेमी संग लिए सात फेरे
दरवाजे पर पहुंची बारात को दुल्हन ने लौटाया

पुलिस ने पहले तो समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने शादी (Marriage) से इंकार कर दिया.

  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां लॉकडाउन (Lockdown) के बीच एक दूल्हा बारातियों के संग सात फेरे लेने के लिए दुल्‍हन के दरवाजे पर पहुंचा, लेकिन युवती ने शादी से इंकार कर दिया. मामला पुलिस तक पहुंच गया, लेकिन पुलिस को भी दुल्हन की जिद के आगे झुकना पड़ा और बारात बैरंग वापस चली गई. इसके बाद लड़की ने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी रचाई. परिवार के साथ गांव वालों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

मामला लहचूरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धवाकर का है. यहां रहने वाली एक लड़की की शादी 30 मई को तय थी, जिसके चलते मड़वा गांव का रहने वाला दूल्हा बारातियों के साथ धवाकर गांव में दुल्हन के दरवाजे पहुंच गया. बारात को दरवाजे पर देख दुल्हन ने यूपी 112 नंबर डायल कर पुलिस को बुला लिया. इसके बाद बारात लहचूरा थाने में पहुंच गई.

पुलिस ने पहले तो समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने शादी से इंकार कर दिया. उसने यह भी कहा कि वह बालिग है और वह अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है. इस पर बारात वापस हो गई. इसके बाद प्रेमी के घर वालों से लड़की वालों ने बात की तो वे भी तैयार हो गए. दुल्हन ने मऊरानीपुर के ग्राम मैलोनी निवासी अपने प्रेमी के साथ मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी रचा ली. इस चर्चित शादी को लेकर पूरे गांव में चर्चा है.



ये भी पढ़ें:
भदोही में विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 10 गिरफ्तार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज