• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बुंदेली व्यंजन के नाम रहा पर्यटन दिवस

बुंदेली व्यंजन के नाम रहा पर्यटन दिवस

बुंदेली

बुंदेली व्यंजन की प्रदर्शनी में आई भीड़

थाली में परोसे गए 20 व्यंजनों में मीठा, तीखा और खट्टा हर जायका मौजूद था. कार्यक्रम का उद्घाटन झांसी ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा और कुलपति प्रोफेसर जे वी वैशंपायन ने किया. कुलपति ने कहा कि व्यंजन किसी भी संस्कृति को प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा माध्यम होते हैं.

  • Share this:

    अंतरराष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर टूरिज्म एवं होटल प्रबंधन विभाग द्वारा बुंदेली व्यंजनों की प्रदर्शनी तथा भोज का आयोजन किया गया.इस कार्यक्रम में बुंदेलखंड के हर स्वाद को जगह दी गई. थाली में परोसे गए 20 व्यंजनों में मीठा, तीखा और खट्टा हर जायका मौजूद था. कार्यक्रम का उद्घाटन झांसी ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा और कुलपति प्रोफेसर जे वी वैशंपायन ने किया. कुलपति ने कहा कि व्यंजन किसी भी संस्कृति को प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा माध्यम होते हैं.

    परोसे गए विभिन्न व्यंजन

    कार्यक्रम में 25 प्रकार के बुंदेली व्यंजन परोसे गए जिसमें पनौछा, टिक्कड़, चने की दाल, कौंच की सब्जी, आंवले का साग, थाडे भाटा, बरा बरा, गारवान, कच्चभाओ चटनी, मूंग की दाल का पापड़, कचूमर, तस्माई, सन्नाटा, पछार जैसे व्यंजन शामिल थे.एक थाली में देसी अंदाज में परोसे गए इन व्यंजनों ने न सिर्फ खाने वालों की जबान बल्कि दिल भी जीत लिए.

    विजेताओं को भी किया गया सम्मानित

    कार्यक्रम में पिछले 1 हफ्ते में हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया. प्रश्नोत्तरी पेंटिंग रंगोली तथा पाक कला प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया. सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र तथा धनराशि देकर प्रोत्साहित किया गया. विजेताओं को सम्मानित करते हुए सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि हमें डिजिटल मीडिया का प्रयोग अपने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए करना चाहिए.उन्होंने युवाओं से अपील की वह नई जगहों पर जाएं और उनके बारे में जानकारी एकत्रित करें.इसके साथ ही उन्होंने बुंदेलखंड में और खास तौर से झांसी में वॉटर स्पोर्ट्स की संभावनाओं पर भी जोर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज