• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बुंदेलखंड में भूखे मर रहे किसानों से ऐसे लिया जा रहा है मुआवजे के एवज में कमीशन

बुंदेलखंड में भूखे मर रहे किसानों से ऐसे लिया जा रहा है मुआवजे के एवज में कमीशन

प्रकृति की मार झेल रहे बुंदेलखंड के किसानों को जो कुछ भी राहत सरकार दे रही है उसकी जमीनी हकीकत अब सामने आई है. यहां राहत चेक देने के बदले किसानों से रूपये की डील करते हुए एक लेखपाल का आडियो हुआ वायरल हुआ है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश का बुंदेलखंड का इलाका तीन सालों से सूखा, ओलावृष्टि और मौसम की मार से बेहाल है. बुंदेलखंड के जिलों में सैकड़ों किसान मौसम की मार और कर्ज की वजह से आत्महत्या कर चुके हैं. तीन दिन पहले ही बांदा में एक मजदूर की भूख से मौत हो गई थी. इन सब के बावजूद सरकारी कर्मचारी वसूली में जुटे हुए हैं.

इतना ही नहीं प्रकृति की मार झेल रहे इन किसानों को जो कुछ भी राहत सरकार दे रही है उसकी जमीनी हकीकत अब सामने आई है. यहां राहत चेक देने के बदले किसानों से रूपये की डील करते हुए एक लेखपाल का आडियो हुआ वायरल हुआ है.

इस ऑडियो में लेखपाल रामप्रकाश अहिरवार निवासी दमरास किसानों से तेरह हजार के मुआवजा राशि के एवज में दो हजार रूपया कमीशन मांगता हुआ सुनाई दे रहा है.

बता दें अहिरवार की तैनाती कालपी विधानसभा के महेवा ब्लाक के रायपुर, मढ़ैय्या,बड़ी मडैया, मंघापुर, अकबरपुर समेत  7 ग्रामो में है. यह लेखपाल 13000 की चेक को सीधे खाते में पहुंचाने के एवज में 2000 से 3000 रूपये मांग रहा है.

इतना ही नहीं किसान शिरोमण सिंह पुत्र रामनाथ निवासी छोटी मधाइयां सूरज पुत्र लाला राम निवाशी रायपुर, अजय राजपूत, रिंकू पाल निवासी गण छोटी मढ़ैया महेवा ने लेखपाल को रूपये भी दिए लेकिन अभी तक उनके खातों में रूपये नही पहुंचे.

दरअसल मंगलवार शाम लेखपाल को एक किसान ने लेखपाल को फोन किया और कहा कि मामला निपटा लीजिए  ताकि सबका भला हो जाए. जिसके बाद किसान ने पूछा, ‘कितने पैसे लगेंगे, आप बता दो. इस पर लेखपाल ने कहा कि खाता संख्या दे दो.

किसान द्वारा रुपए पूछने पर लेखपाल ने कहा कि यहीं आओ तब बताएंगे. फोन पर क्या बताएं? इसके बाद लेखपाल की चेक की राशि पूछने के बाद कहा कि प्रति व्यक्ति 2-2 हजार रुपए लगेंगे.

इतना ही नहीं डील के समय की विडियो भी है जिसमे किसान लेखपाल के आस-पास बैठे हैं और एक किसान पैसा दे रहा है जबकि अहिरवार खाता संख्या चेक कर रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज