होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Jhansi: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में अब भी ले सकते हैं एडमिशन, ये है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख

Jhansi: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में अब भी ले सकते हैं एडमिशन, ये है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख

Bundelkhand University Admission: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस और इंजीनियरिंग जैसे कोर्सेज पढ़ाए जाते हैं. सभी पाठ्यक्रमों के लिए 31 अगस्त तक फॉर्म भरे जा सकते हैं.

हाइलाइट्स

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में 31 अगस्त तक एडमिशन ले सकते हैं.
आधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर जाकर आवदेन करना होगा.

रिपोर्ट- शाश्वत सिंह

झांसी. अगर आप बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं लेकिन किन्ही कारणों से अभी तक एडमिशन फॉर्म नहीं भर पाए हो तो अब विश्वविद्यालय ने एक आखिरी मौका दिया है. अब बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में 31 अगस्त तक एडमिशन ले सकते हैं. इसके लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर जाकर आवदेन करना होगा. वेबसाइट के एडमिशन सेक्शन में जाकर फॉर्म भरा जा सकता है.

एडमिशन लेने का अंतिम मौका
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने पहले अपने विभिन्न कोर्सेज के लिए एंट्रेंस टेस्ट और डायरेक्ट एडमिशन के लिए आवेदन मांगे गए थे. इसके बाद सभी सीटों के लिए काउंसलिंग करवाई गई. काउंसलिंग के बाद जो सीटें बच गईं उनके लिए अब दोबारा फॉर्म भरे जा सकते हैं. विश्वविद्यालय के एडमिशन सेल के इंचार्ज प्रोफेसर एसपी सिंह ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों के लिए 31 अगस्त तक फॉर्म भरे जा सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए एडमिशन लेने का यह आखरी मौका है. बता दें कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस और इंजीनियरिंग जैसे कोर्सेज पढ़ाए जाते हैं. यहां 56 से अधिक कोर्सेज हैं, जिनमें विद्यार्थी एडमिशन ले सकते हैं.

2224 सीटों पर होगा दाखिला
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में एलएलबी, बीटेक, बीएससी एग्रीकल्चर, एमबीए, बीकॉम, फाइन आर्ट्स, पत्रकारिता, फूड टेक्नोलॉजी समेत विभिन्न कोर्सेज में अभी भी सीटें खाली हैं. विश्वविद्यालय ने सबसे पहले जुलाई में 5000 सीटों के लिए एडमिशन फॉर्म निकाले थे.

पहली काउंसलिंग के बाद 2776 सीटें भर गईं थी. बची हुई 2224 सीटों के लिए दोबारा एडमिशन खोले गए हैं.

Tags: Admission, Bundelkhand news, Jhansi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर