Home /News /uttar-pradesh /

bundelkhand university interior designing course details admission fees eligibility nodark

Bundelkhand University: 12वीं के बाद करियर के लिए इंटीरियर डिजाइनिंग भी है बेस्ट ऑप्शन, जानें डिटेल

Interior Designing: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से इंटीरियर डिजाइनिंग का 4 साल का कोर्स करने के बाद आप फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर सकते हैं. वहीं, विश्वविद्यालय की आर्किटेक्चर विभाग की अध्यक्षा डॉ. सोमा मिश्रा ने बताया कि इंटीरियर डिजाइनिंग आज के समय की मांग है. लोग अपने घर को सजाने के बहुत शौकीन होते हैं

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

    झांसी. अगर आप क्रिएटिव हैं तो इंटीरियर डिजाइनिंग (Interior Designing) एक अच्छा करियर ऑप्शन हो सकता है. आप यह कोर्स बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के आर्किटेक्चर संस्थान से कर सकते हैं. संस्थान द्वारा बैचलर ऑफ डिजाइनिंग का कोर्स चलाया जाता है. इसके तहत 4 साल के कोर्स में आपको डिजाइनिंग की सभी बारीकियां सिखाई जाती हैं.

    आर्किटेक्चर विभाग की अध्यक्षा डॉ. सोमा मिश्रा ने बताया कि इंटीरियर डिजाइनिंग आज के समय की मांग है. लोग अपने घर को सजाने के बहुत शौकीन होते हैं. उनके इस इस शौक को पूरा करने का काम इंटीरियर डिजाइनर द्वारा किया जाता है. यह कोर्स करके आप फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर सकते हैं. जबकि इस कोर्स में आपको सेट डिजाइन करना और कंप्यूटर ग्राफिक्स (VFX) बनाना भी सिखाया जाता है.

    ऐसे ले सकते हैं प्रवेश
    इस कोर्स में कोई भी 12वीं पास विद्यार्थी एडमिशन ले सकता है. वह साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स किसी भी स्ट्रीम का विद्यार्थी हो सकता है. कोर्स में एडमिशन मेरिट के आधार पर दिया जायेगा. इसके लिए विद्यार्थी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. कोर्स की फीस 75 हजार रुपए प्रति वर्ष है. विद्यार्थियों को फीस किस्तों में जमा करने की सुविधा भी दी जाएगी. विभागाध्यक्ष डॉ. सोमा मिश्रा ने बताया कि कोर्स में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल नॉलेज दी जाएगी. इसके साथ ही इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स द्वारा गेस्ट लेक्चर भी दिया जायेगा.

     bundelkhand University

    Tags: Bundelkhand news, Jhansi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर