Home /News /uttar-pradesh /

झांसी स्टेशन के बदले नाम पर अब नया संग्राम: BJP नेता भी रेलमंत्री से कर रहे संशोधन की मांग

झांसी स्टेशन के बदले नाम पर अब नया संग्राम: BJP नेता भी रेलमंत्री से कर रहे संशोधन की मांग

झांसी स्टेशन के बदले नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई किए जाने पर लोगों की मांग है कि इसके आगे झांसी जोड़ा जाए.

झांसी स्टेशन के बदले नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई किए जाने पर लोगों की मांग है कि इसके आगे झांसी जोड़ा जाए.

Jhansi station name change campaign: झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई कर दिए जाने के बाद रेलवे स्टेशन पर लिखा झांसी हट तो गया, लेकिन इसके विरोध में भी आवाज बुलंद हो रही है. बीजेपी विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन पर रेलमंत्री को जो पत्र लिखा उसमें उन्होंने वीरांगना के पहले झांसी को जोड़ने का अनुरोध किया है. वहीं कांग्रेस ने रेलवे स्टेशन पर जाकर बोर्ड पर ही अलग से पेंट से झांसी का नाम दोबारा लिख दिया.

अधिक पढ़ें ...

झांसी. झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi railway station) का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई (Veerangana Laxmibai) कर दिए जाने के बाद रेलवे स्टेशन पर लिखा झांसी हट गया है. नए साइन बोर्ड पर वीरांगना लक्ष्मीबाई लिख तो दिया गया है, लेकिन इसके विरोध में भी आवाज बुलंद होने लगी है. विरोध तेज हुआ तो बीजेपी विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन पर रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिख दिया है. उन्होंने इसमें लिखा है कि झांसी से ही महारानी लक्ष्मीबाई की पहचान है. इसलिए वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम के साथ झांसी को भी जोड़ दिया जाए.

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने की अधिसूचना जारी की गई थी. इस पर लोगों ने खुशी तो जताई लेकिन वह झांसी का नाम रेलवे स्टेशन से पूरी तरह मिट जाने पर सहमत नहीं दिखे. यहां के सांसद विधायकों ने भी सरकार का इस पर आभार जता दिया, लेकिन जब जनता की ओर से इस पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हुईं तो बीजेपी नेता ही इस पर बैकफुट पर जाकर वीरांगना लक्ष्मीबाई के साथ झांसी का नाम जोड़े जाने की पैरवी कर रहे हैं.

रानी ने ही कहा था मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी: BJP MLA रवि शर्मा

झांसी बीजेपी सदर विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर रेलमंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा कि झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई करना सराहनीय पहल है, लेकिन झांसी के कई संगठन इस नाम के आगे झांसी अंकित कराने की मांग कर रहे हैं. झांसी से ही महारानी की पहचान है. इसलिए स्टेशन का नाम झांसी वीरांगना लक्ष्मीबाई करा दिया जाए. रवि शर्मा कहते हैं, जब अंग्रेजों ने इस शहर पर नजर गड़ाई तो यहां की महारानी लक्ष्मीबाई ने कहा था मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी. इसलिए रानी से उनकी झांसी को जुदा नहीं किया जा सकता.

Jhansi railway station name changed, Veerangana Laxmibai railway station, Jhansi station name change protest, Jhansi station name change campaign, BJP MLA Ravi Sharma, BJP MLA railway minister letter, Ashwani Vaishnav, Jhansi Congress, Jhansi BJP, Pradeep Jain, Jhansi ki Rani , Jhansi News, Jhansi DRM, Jhansi Latest News, Jhansi News Today, Jhansi City News, UP News, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Latest News, Uttar Pradesh News Today, झांसी रेलवे स्टेशन नाम बदला, वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन, झांसी स्टेशन नाम बदलने का विरोध, बीजेपी विधायक रवि शर्मा

बीजेपी विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन पर रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिख दिया है.

कांग्रेस ने जाकर लिख दिया बोर्ड पर झांसी

कांग्रेस ने भी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर विरोध जता दिया. रविवार को कांग्रेसियों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर बोर्ड पर वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम के आगे झांसी जोड़ दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने इस दौरान कहा कि झांसी की जनता की भावना वीरांगना लक्ष्मीबाई के साथ उनकी झांसी से जुड़ी है. दोनों नाम एक ही हैं इसलिए उन्होंने बोर्ड पर झांसी लिख दिया है. इसे मिटाया गया तो विरोध होगा.

आपके शहर से (झांसी)

झांसी
झांसी

Tags: BJP MLA railway minister letter, Jhansi news, Jhansi station name change protest, Uttar pradesh latest news, Veerangana Laxmibai railway station

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर