लाइव टीवी

ललितपुर: पुलिस कस्टडी में पिटाई के बाद युवक की मौत का मामला, चौकी इंचार्ज सस्पेंड
Jhansi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 6:40 PM IST
ललितपुर: पुलिस कस्टडी में पिटाई के बाद युवक की मौत का मामला, चौकी इंचार्ज सस्पेंड
ललितपुर में पुलिस की पिटाई से युवक कि मौत का आरोप

परिवार के लोगों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में दोनों युवकों की पुलिस ने पहले बेरहमी से पिटाई की और जब देवेंद्र कुशवाहा की हालत बिगड़ने लगी तो उसे आनन फानन में परिवार को सौंप दिया.

  • Share this:
ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में पुलिस कस्टडी में एक 27 वर्षीय युवक की मौत के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है. आनन फानन में कार्रवाई करते हुए जनपद के पुलिस अधीक्षक ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है. वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि युवक को छोड़ने के एवज में परिजनों से सिविल लाइन्स चौकी इंचार्ज ने 20 हजार रुपये मांगे थे और एक तथाकथित महिला पत्रकार के माध्यम से पुलिस के पास यह रुपये पहुंचाए भी गए थे.

24 घण्टे तक कस्टडी में रख पिटाई का है आरोप
फिलहाल युवक की मौत के बाद परिजनों की तहरीर पर सदर चौकी इंचार्ज अटल बिहारी, पैसे पहुंचाने की आरोपी महिला पत्रकार पूजा कश्यप समेत चार व्यक्तियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. गौरतलब है कि ललितपुर में 18 फरवरी को 24 घण्टे से पुलिस कस्टडी में रखे गए देवेंद्र कुशवाहा नाम के एक युवक की मौत हो गई थी. दरअसल जनपद के ही बड़ापुरा मोहल्ले की घर से भागी हुई एक नाबालिग लड़की की सुरागकशी को लेकर पूछताछ के लिए पुलिस ने देवेंद्र और उसके साले को अपनी हिरासत में लिया था. परिवार के लोगों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में दोनों युवकों की पुलिस ने पहले बेरहमी से पिटाई की और जब देवेंद्र कुशवाहा की हालत बिगड़ने लगी तो उसे आनन फानन में परिवार को सौंप दिया. परिवार के लोगों ने ही देवेन्द्र को तुरन्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.

परिजनों का यह भी कहना है कि देवेंद्र दिल का मरीज था और पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में लेने से पहले घर से दवा भी नहीं उठाने दी थी. निर्दोष युवक की मौत के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश है. सोशल मीडिया पर भी इस मामले की कड़ी निंदा हो रही है. वहीं पुलिस कार्यवाही की बात कर इस मामले से पल्ला झाड़ने में जुटी हुई है. हालांकि चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर के आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.



ये भी पढ़ें- जब शिकायत करने गए युवक को ही बना दिया दो घंटे का सीओ ट्रैफिक, फिर हुआ ये कमाल...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर