नरसिंहपुर: ट्रक हादसे में मृतक मजदूरों के लिए CM योगी ने की मुआवजे की घोषणा, घायलों के इलाज का भी उठाएगी खर्च
Jhansi News in Hindi

नरसिंहपुर: ट्रक हादसे में मृतक मजदूरों के लिए CM योगी ने की मुआवजे की घोषणा, घायलों के इलाज का भी उठाएगी खर्च
सीएम दफ्तर ने खुद संभाली कोरोना मरीजों की कमान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में नेशनल हाइवे-44 पर पाठा के पास आम से भरा एक ट्रक पलट गया. इस ट्रक पर 20 मजदूर बैठे हुए थे. इस हादसे में पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

  • Share this:
झांसी. मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर (Narsinghpur) जिले में एक सड़क हादसे में पांच मजदूरों की मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से नरसिंहपुर क्षेत्र में हुई दुर्घटना में यूपी के घायल श्रमिकों (कामगारों) का इलाज करवाने का अनुरोध किया. रविवार को सीएम योगी ने बयान जारी कर मृतकों के परिवारों को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराने की घोषणा की. सीएम योगी ने सभी मृतकों के पार्थिव शरीर को जनपद झांसी में प्राप्त कर उनके गृह जनपद पहुंचाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने सभी घायलों के इलाज का खर्च भी राज्य प्रदेश सरकार द्वारा वहन किये जाने की बात कही.

बता दें कि नेशनल हाइवे-44 पर पाठा के पास आम से भरा एक ट्रक पलट गया. इस ट्रक पर 20 मजदूर बैठे हुए थे. इस हादसे में पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जांच में इनमें से एक मजदूर में कोरोनावायरस के लक्षण भी पाए गए हैं. उसके बाद इन सभी के कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए. सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने ट्रक में भरे आम को नष्ट करवाया है.

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात मुंगवानी थाने के पाठा गांव के पास यह सड़क दुर्घटना हुई. ट्रक में सवार सभी 20 मजदूर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के एटा और झांसी जा रहे थे. इस हादसे में पांच मजदूरों के मौत के अलावा घायल हुए दो मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है. हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि दुर्घटना के शिकार मजदूर ट्रक से अपने घर लौट रहे थे या फिर आम से लदे ट्रक के साथ बतौर मजदूर उस पर सवार थे. प्रशासन इसका पता लगाने में जुटा है.



(इनपुट- अजीत प्रताप सिंह)
ये भी पढ़ें:

COVID-19: बीजेपी नेता ने CM योगी से की अपील, कहा- मेरठ में 'कर्फ्यू' लगा दीजिए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज