बुंदेलखंड के दौरे पर CM योगी का ऐलान- ललितपुर में बनेगा एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज भी बनाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर में एयरपोर्ट बनाने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर में एयरपोर्ट बनाने का ऐलान किया है.

Lalitpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर में बंडई बांध परियोजना के बाद ऐलान किया कि जल्द ही यहां एयरपोर्ट भी बनाया जाएगा.

  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड (Bundelkhand) के दो दिवसीय दौरे पर ललितपुर (Lalitpur) पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को मड़ावरा तहसील के बंडई बांध परियोजना (Bandai Dam Project) का लोकार्पण किया. इस करीब 300 करोड़ की परियोजना से सिंचाई व पेयजल की सुविधा मिलेगी. एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण लाभान्वित होंगे. बता दें वर्ष 2012-13 में बंडई बांध परियोजना की नींव रखी गई थी. इस दौरान सीएम ने बांध का जायजा भी लिया. सीएम योगी ने कहा कि ललितपुर में एक एयरपोर्ट बनाया जाएगा. अब आपको कहीं भी जाने के लिए ज्यादा समय नहीं लगेगा. जल्द ही यहां जिले में मेडिकल कॉलेज भी स्थापित किया जाएगा.

इसके बाद झांसी पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड में यदि इतनी बड़ी योजनाओं का पहले लोकार्पण होता तो बुंदेलखंड स्वर्ग होता. आजादी के बाद से यहां का सूखा मिट सके, बहन बेटियों के चेहरे पर मुस्कान आ सके, बेरोजगारों को रोजगार मिल सके ऐसी भारतीय जनता पार्टी प्रयास करती रही है.

सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के हर घर को जल आजादी के पहले 5 वर्षों में मिलना चाहिए था. लेकिन नहीं मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर जल योजना का शुभारंभ कराया था. कोई सोचता था बुंदेलखंड के बारे में? दिल्ली की राह आसान कर दी. लखनऊ की राह आसान कर दी, आज यहां औद्योगिक विकास हो रहा है. यहां कनेक्टिविटी की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध होगी. देश और दुनिया में झांसी की वीरभूमि रानी लक्ष्मीबाई की भूमि को लोग जानेंगे.

ललितपुर में बनेगा एयरपोर्ट: सीएम योगी
yogi in lalitpur
ललितपुर में सीएम योगी ने किय ऐलान


'झांसी की धरती पर फाइटर विमान बनेंगे'

झांसी की धरती पर फाइटर विमान बनेंगे, जो दुश्मनों को रोकने का काम करेंगे. पहले एक्सप्रेसवे पर पुल बनने में 7 साल लगते थे. अब हम 5 से 6 महीने में बना रहे हैं. मैंने ललितपुर में बांध परियोजना का लोकार्पण किया.



Youtube Video


इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसानों को लेकर विकास योजनाओं को गिनाया. आज किसानों के हितों के लिए बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि झांसी की बेटी ने स्ट्रॉबेरी का उत्पादन करके देश दुनिया में नाम कमाया है. बाल विकास पुष्टाहार का संचालन गांव की स्वयं सहायता समूह की महिलाएं संचालित करेंगी.

इनपुट: अश्वनी कुमार मिश्रा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज