लाइव टीवी

हमीरपुर: दो समुदाय के लोग आपस में भिड़े, छावनी में बदला शहर

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 25, 2018, 11:25 PM IST
हमीरपुर: दो समुदाय के लोग आपस में भिड़े, छावनी में बदला शहर
पुलिस का मार्च

हमीरपुर जिले के मौदहा कस्बे में मंगलवार को सदियों से चले आ रहे कंश मेले का जुलुस परम्परागत तरीके से निकाला गया था. लेकिन दूसरे समुदायों के लोगों ने जुलुस को खास रास्ते से गुजरने का विरोध किया. इसके बाद दोनों समुदाय के बीच कहासुनी हो गई .

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. जब पुलिस ने मामला शांत कराने के लिए जुलूस का मार्ग बदला तो नाराज लोगों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने हलका बल प्रयोग कर भीड़ को तितर- बितर किया. इस दौरान पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों पर फायरिंग के साथ आंशू गैस के गोले भी छोड़े. इसके बाद जाकर मामला शांत हुआ. कहा जा रहा है कि पथराव से जुलूस कार्यकर्ता के साथ पुलिसकर्मियों को भी गंभीर चोटें आई हैं.

जानकारी के मुताबिक, हमीरपुर जिले के मौदहा कस्बे में मंगलवार को सदियों से चले आ रहे कंश मेले का जुलूस परम्परागत तरीके से निकाला गया था. लेकिन दूसरे समुदाय के लोगों ने जुलूस को खास रास्ते से गुजरने का विरोध किया. इसके बाद दोनों समुदायों के बीच कहासुनी हो गई और देखते ही देखते मामला गरमा गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मामला शांत कराने के लिए दखल दिया, तो भीड़ पुलिस के ऊपर भड़क गई और पथराव शरू कर दिया. स्थिति को सम्भालने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए लाठियां भांजी  और हवाई फायरिंग की, तब जाकर मामला शांत हुआ. लेकिन कई पत्थरबाज और पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- रिटायर्ड IFS ने LLB में किया टॉप, लखनऊ यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में मिलेंगे 7 मेडल

कहा जा रहा है कि स्थिति को देखते हुए पुलिस ने पूरे कस्बे को छावनी में बदल दिया है. साथ ही कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, हमीरपुर सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल ने इस पुरी घटना के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस ने पहले परमिशन दी, फिर उस रूट को बदल दिया. इसके बाद ही यह पूरा बवाल हुआ है. जानकारी के अनुसार, कंश मेले को लेकर जिला प्रशासन ने पहले से ही पूरी तैयारियां कर ली थी. उसका रूट मार्च पहले ही बना लिया गया था. लेकिन रूट बदलने के बाद हंगामा हो गया.

ये भी पढ़ें- एससी-एसटी युवती को अपहरण कर दुष्कर्म करने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2018, 11:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...