Home /News /uttar-pradesh /

UP News: दलित महिला ने लगाया मंदिर में प्रवेश करने, पूजा से रोकने का आरोप, पुलिस ने कहा- झूठ बोल रही

UP News: दलित महिला ने लगाया मंदिर में प्रवेश करने, पूजा से रोकने का आरोप, पुलिस ने कहा- झूठ बोल रही

महिला ने मंदिर के पुजारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

महिला ने मंदिर के पुजारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के झांसी में रहने वाली दलित महिला का आरोप है कि उसके परिवार को मंदिर में घुसने और पूजा करने से रोका गया. इस कृत्य का विरोध करने पर उसे मंदिर के पुजारी ने उच्चवर्ग के लोगों के साथ मिल कर हमला कर दिया और जातिसूचक गालियां दीं.

अधिक पढ़ें ...

झांसी. कहते हैं कि मंदिर में कोई भी पूजा करने जा सकता है. फिर चाहे वह किसी भी जाति का, लेकिन झांसी में ऐसा नजर नहीं आया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में रहने वाली दलित महिला का आरोप है कि उसके परिवार को मंदिर में घुसने से रोका गया. जब परिवार ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. पीड़िता इसकी शिकायत लेकर झांसी एसएसपी कार्यालय पहुंची.

महिला ने बताया कि वह टहरौली थाना क्षेत्र की रहने वाली है. महिला का आरोप है कि बीते 24 अगस्त को वह अपने बच्चों और पति के साथ लक्ष्मण जी महाराज मंदिर में दर्शन करने जा रहे थी. तभी वहां मौजूद पुजारी ने उन्हें मंदिर में घुसने से मना करते हुए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अपमानित किया.

एसएसपी कार्यालय पहुंच कर लगाई इंसाफ की गुहार
महिला ने कहा कि उसने और उसके पति ने इसका विरोध किया तो पुजारी समेत उच्च जाति के लोगों ने उन पर लाठी-डंडो से हमला कर कर दिया, जिससे वह घायल हो गए. किसी प्रकार भागकर उन्होंने अपनी जान बचाई और इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की. पुलिस ने शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया. आखिर में पीड़िता झांसी एसएसपी कार्यालय पहुंची और शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई.

पुलिस ने बताया महिला के आरोप निराधार
मामले में टहरौली थानाध्यक्ष विनोद मिश्रा का कहना कि शिकायतकर्ता महिला के बेटे जितेंद्र और धर्मनेदर मंदिर के चबूतरे पर ताश पत्ते खेल रहे थे. मंदिर के पुजारी मनोज श्रमस ने उनको ताश पत्ते खेलने से रोका. इस पर महिला के दोनों बेटों ने पुजारी की पिटाई कर दी. पुजारी भाई को बचाने आई बहन को भी दोनों बेटों ने लाठियो से जमकर पीट दिया. महिला के दोनों बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. महिला को मंदिर से पूजा करने से रोकने के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं. अपने बेटों को बचाने के लिए उसका इस मामले में झूठ बोलना प्रतीत हो रहा है. उसके फरार दोनों बेटों की तलाश में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है.

Tags: Jhansi news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर