लाइव टीवी

पोस्टमार्टम हाउस से गायब हुआ मृतक छात्रा का कान, परिजनों ने जताई नाराजगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 11, 2019, 10:01 AM IST
पोस्टमार्टम हाउस से गायब हुआ मृतक छात्रा का कान, परिजनों ने जताई नाराजगी
पोस्टमार्टम हाउस से एक मृतक छात्रा का कान गायब हो गया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

छात्रा प्रिया को झांसी मेडिकल कॉलेज (Jhansi Medical College) में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. इसके बाद उनके शव को पोस्‍टमार्टम हाउस में रखा गया था.

  • Share this:
झांसी. झांसी मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस से सोमवार को एक छात्रा के शव से कान गायब होने से हड़कंप मच गया. दरअसल, जहर खाकर जान देने वाली छात्रा के कान गायब होने के बाद कर्मचारी सकते में आ गए. किसी जानवर के द्वारा कान कुतरने की आशंका जताई जा रही है. इस घटना पर परिजनों ने आक्रोश जताया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह नाराज परिजनों को शांत कराया. मृतक छात्रा के पिता के मुताबिक, अंतिम संस्कार के बाद इस मामले की शिकायत की जाएगी.

जहर खाने से हुई छात्रा की मौत

बता दें कि शुक्रवार को प्रिया के जहर खाने के बाद परिजन आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंचे थे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे वार्ड नंबर आठ में भर्ती कराया गया था. देर रात इलाज के दौरान प्रिया की मौत हो गई. खबर मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया था. उसका शव पुराने पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया था. रात में ही अचानक किसी जानवर ने मृतका का कान कुतर लिया. पंचनामा प्रक्रिया पूरी होने के बाद कर्मचारी शव लेने पुराने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे, जहां मृतका के कान गायब देखकर घबरा गए.

पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा

इस बात की जानकारी मिलते ही परिजन आक्रोशित हो गए. किसी तरह पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामला शांत कराया. पोस्टमार्टम प्रक्रिया होने के बाद परिजन शव लेकर घर चले गए. अंतिम संस्कार करने की वजह से वह शिकायत नहीं कर सके. परिजनों का कहना था कि अंतिम संस्कार के बाद वह मामले की शिकायत अधिकारियों से करेंगे.

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

इससे पहले भी पुराने पोस्टमार्टम हाउस में इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. यहां अव्यवस्थाएं हावी होने के कारण नए आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस बनाया गया था. बताया गया है कि नया पोस्टमार्टम हाउस तैयार होने के बाद भी पुराने पोस्टमार्टम हाउस में ही शव रखे जा रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

एकता और भाईचारे की मिसाल बने ये मुस्लिम परिवार, वर्षों से बना रहे राम मंदिर

हरदोई: नवजात के हाथों में थी 6-6 अंगुलियां, CHC में तैनात दाई ने एक-एक काट दी, मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...