Home /News /uttar-pradesh /

झांसी में मनाया गया ईद उल मिलादुन्नबी,कड़ी सुरक्षा के बीच निकला जुलूस-ए-इस्लामी

झांसी में मनाया गया ईद उल मिलादुन्नबी,कड़ी सुरक्षा के बीच निकला जुलूस-ए-इस्लामी

जुलूस

जुलूस ए इस्लामी में शामिल लोग

झांसी में ईद उल मिलादुन्नबी का त्यौहार पूरे धूमधाम के साथ मनाया गया.इस अवसर पर जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया. यह जुलूस मरकजी मस्जिद से शुरू होकर ओरछा गेट, हाड़ी गंज, बड़ा बाज़ार, मालिनों का चौराहा, बिसाती बाज़ार, सराफा बाजार, मानिक चौक, सिंधी तिराहा, रानी महल से होते हुए मिनर्वा स्थित गुलाम गौंस खान चौराहे पर समाप्त हुई.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी में मंगलवार को ईद उल मिलादुन्नबी का त्यौहार पूरे धूमधाम के साथ मनाया गया.इस अवसर पर जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया. यह जुलूस मरकजी मस्जिद से शुरू होकर ओरछा गेट, हाड़ी गंज, बड़ा बाज़ार, मालिनों का चौराहा, बिसाती बाज़ार, सराफा बाजार, मानिक चौक, सिंधी तिराहा, रानी महल से होते हुए मिनर्वा स्थित गुलाम गौंस खान चौराहे पर समाप्त हुई.जुलूस में सबसे आगे इस्लाम धर्म को प्रदर्शित करते हुए दो झंडे चल रहे थे.इसके पीछे युवाओं द्वारा झांकियां और ढोल नगाड़े बजाते हुए चल रहे थे.जुलूस में सभी मस्जिदों के धर्मगुरु और मुस्लिम समाज के सभ्य लोगों का भी सम्मान किया गया.आप को बता दें कि इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर मिलादुन्नबी का यह पर्व मनाया जाता है.

    सुरक्षा रही चाक चौबंध
    जुलूस का समापन गुलाम गौस खां की तोप के पास किया गया. आपको बता दें, गुलाम गौस खां द्वारा संचालित यह तोप शत्रुओं को आतंकित करती थी.यह तोप चलने पर बिजली सी कड़क उत्पन्न करती थी.इस जुलूस के लिए पुलिस ने भी खास इंतजाम किया था. सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के अनुसार लगभग 150 पुलिसवालों की ड्यूटी जुलूस के लिए लगाई गई थी.खुद एसपी सिटी भी जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था देखते नजर आए.जुलूस को राजनीतिक पार्टियों ने भी अपना समर्थन दिया.समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस के नेताओं तक ने जगह जगह इस जुलूस का स्वागत किया. मरकज मस्जिद के काज़ी ने कहा की आज का दिन हमें सामाजिक एकता का संदेश भी देता है.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Eid, Islam, Jhansi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर