Home /News /uttar-pradesh /

झांसी में जल्द शुरू होगी इलेक्ट्रिक बस सेवा,डिपो को किया जा रहा है तैयार

झांसी में जल्द शुरू होगी इलेक्ट्रिक बस सेवा,डिपो को किया जा रहा है तैयार

झांसी

झांसी में तैयार किया जा रहा है इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपो

झांसी के लोगों के लिए यह इलेक्ट्रिक बसें काफी मददगार साबित हो सकती हैं. यह बसें पूरी तरह वातानुकूलित होंगी जिससे बुंदेलखंड के भीषण गर्मी और शर्दी दोनों से लोगों को निजात मिलेगी. इसके अलावा यह सभी बसें लो फ्लोर होंगी, जिससे दिव्यांगों और बुजुर्गों को काफी सहूलियत होगी.महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बस के भीतर सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन लगाए गए

अधिक पढ़ें ...

    झांसी में सार्वजनिक यातायात की समस्या झेल रहे लोगों को जल्द ही इससे निजात मिलने वाली है.जी हां, दिसंबर महीने में झांसी में 15 इलेक्ट्रिक एसी बसें आने वाली हैं.वैसे तो लखनऊ से इन बसों को काफी पहले झांसी आ जाना चाहिए था,लेकिन किन्हीं कारणों से यह मुमकिन नहीं हो सका.लेकिन अब, यह बसें झांसी आ रही हैं और इनको खड़ा करने के लिए झांसी के ही पास कोच्छा भंवर में एक आधुनिक बस डिपो तैयार किया जा रहा है.इस डिपो में एक साथ 25 बसों को चार्ज करने के साथ रखने की सुविधा होगी.

    डिपो को किया जा रहा है तैयार
    बस डिपो में जहां एक ओर चार्जिंग स्टेशन बनाए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मेंटेनेंस के लिए भी जगह तैयार कर ली गई है.आपको बता दें कि झांसी में बन रहे इस डिपो पर 5 चार्जिंग स्टेशन स्थाई रूप से बनाएगए हैं तो वहीं दो चार्जिंग स्टेशन को इमरजेंसी स्थिति के लिए रखा गया है.इसके अलावा यहां बसों की मेंटेनेंस के लिए भी जगह बनाई गई है यहां एक साथ तीन बसों की मेंटेनेंस पर काम किया जा सकता है.इसके अलावा भी इस डिपो में लगातार काम जारी है.मौके पर मौजूद अधिकारियों की मानें तो लगभग 1 सप्ताह में यह डिपो बनकर पूरी तैयार कर लिया जायेगा.लेकिन, मौके पर अभी भी कई काम बाकी है.सिविल वर्क के कई काम अभी भी बाकी है.

    सहूलियत भरी होगी यात्रा
    झांसी के लोगों के लिए यह इलेक्ट्रिक बसें काफी मददगार साबित हो सकती हैं. यह बसें पूरी तरह वातानुकूलित होंगी जिससे बुंदेलखंड के भीषण गर्मी और शर्दी दोनों से लोगों को निजात मिलेगी. इसके अलावा यह सभी बसें लो फ्लोर होंगी, जिससे दिव्यांगों और बुजुर्गों को काफी सहूलियत होगी.महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बस के भीतर सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन लगाए गए हैं.फिल्हाल बसों के लिए किराया तय कर लिया गया है और रूट पर अंतिम मुहर लगनी बाकी है.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Electric Bus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर