Home /News /uttar-pradesh /

झांसी की यह मिल हर बार बनती है चुनावी मुद्दा,जानिए क्या है इसकी कहानी

झांसी की यह मिल हर बार बनती है चुनावी मुद्दा,जानिए क्या है इसकी कहानी

लगभग

लगभग 20 साल से बंद पड़ा है झांसी का यह मिल

झांसी में चुनावों के दौरान सबसे अधिक अगर कोई चुनावी मुद्दा चर्चाओं में रहता है तो उसका नाम है सूती मिल.झांसी की सदर विधानसभा क्षेत्र में बनी इस सूती मिल को बंद हुए लगभग 20 साल हो चुके हैं और हर बार चुनावों में प्रत्याशी इसे दोबारा शुरू करवाने का वादा जनता से करते रहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी में चुनावों के दौरान सबसे अधिक अगर कोई चुनावी मुद्दा चर्चाओं में रहता है तो उसका नाम है सूती मिल.झांसी की सदर विधानसभा क्षेत्र में बनी इस सूती मिल को बंद हुए लगभग 20 साल हो चुके हैं और हर बार चुनावों में प्रत्याशी इसे दोबारा शुरू करवाने का वादा जनता से करते रहते हैं.आपको बता दें कि बंद होने से पहले यह सूती मिल सदर विधानसभा सीट और उसके आसपास रहने वाले के लोगों के लिए रोजगार के बड़ा साधन थी.

    पहले तय करना होगा उत्तरदायित्व
    झांसी के समाजसेवी और सूती मिल से जुड़े मुद्दों को करीब से समझने वाले डॉ. सुनील तिवारी बताते हैं कि इस मिल पर इतनी देनदारियां बाकी हैं कि कोई भी सरकार चाहे वह केंद्र की हो या राज्य की इसे हाथ लगाने से कतराती है.अगर सरकार को इसे शुरू भी करवाना है तो पहले इसकी जिम्मेदारी और उत्तरदायित्व तय करने होंगे.अगर ऐसा नहीं होता है तो इसे खुलवाने की बात सिर्फ एक चुनावी जुमला भर ही रह जायेगा.गौरतलब है कि जब न्यूज़ 18 लोकल ने सदर विधानसभा का रिपोर्ट कार्ड बनाया था तो उसमें भी लोगों ने बेरोजगारी और पलायन को एक बड़ा मुद्दा बताया था.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Jhansi news, UP Election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर